इस्रायल पर हमले करके हिजबुल्लाह आग से खेल रही है – इस्रायल के प्रधानमंत्री की चेतावनी

जेरूसलम – ‘इस्रायली जनता और सेना पर हमले करके संघर्ष का दायरा बढ़ाना मुमकिन होगा, इस सोच में यदि कोई होगा तो वह आग से खेल कर रहे हैं। इस आग का इस्रायल अधिक भीषण आग से ही जवाब देगा’, ऐसी कड़ी चेतावनी इस्रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेत्यान्याहू ने दी है। लेबनान की हिजबुल्लाह ने इस्रायल पर किए हमले में १७ लोग घायल हुए। इनमें १० नागरिकों का समावेश था। इसपर इस्रायली प्रधानमंत्री की यह प्रतिक्रिया सामने आयी है।

इस्रायल पर हमले करके हिजबुल्लाह आग से खेल रही है - इस्रायल के प्रधानमंत्री की चेतावनीपिछले हफ्ते हिजबुल्लाह का प्रमुख हसन नसरल्ला ने लेबनान से इस्रायल पर शुरू हमले जारी रहेंगे, ऐसा ऐलान किया था। इस संघर्ष में हिजबुल्लाह हमास के साथ जंग लड़ रही हैं, ऐसा नसरल्ला ने कहा था। इसके बाद इस्रायल के रक्षा मंत्री योव गैलंट ने लेबनान को चेतावनी दी थी। हिजबुल्लाह के हमले लेबनीज जनता और लेबनान की सुरक्षा के लिए ज़िम्मेदार साबित होंगे, ऐसाइशारा गैलंट ने दिया था। हिजबुल्लाह की गलती की वजह से लेबनान युद्ध में खींचा जाएगा और फिर गाजा पट्टी की तरह इस्रायल लेबनान की राजधानी बैरूत पर भी हमले करेगा, ऐसी चेतावनी गैलंट ने दी।इस्रायल पर हमले करके हिजबुल्लाह आग से खेल रही है - इस्रायल के प्रधानमंत्री की चेतावनी

लेकिन, हिजबुल्लाह ने इसके बाद भी इस्रायल पर हमले किए हैं। इस्रायल के उत्तरी ओर किए गए हमलों में इस्रायल के सात सैनिक और दस नागरिक घायल हुए हैं। इस्रायल के प्रधानमंत्री नेत्यान्याहू ने सेना की पलटन से मुलाकात करके हिजबुल्लाह के इन हमलों पर क्रोध व्यक्त किया। इस्रायल ने गाजा पट्टी में अपने सामर्थ्य का कुछ ही हिस्सा इस्तेमाल किया है। हम पर जो हमले करेंगे उन पर कई गुना अधिक तीव्रता के हमले किए जाएंगे, ऐसा इशारा प्रधानमंत्री नेत्यान्याहू ने दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.