भारत में कोरोना के मरीज़ों की संख्या साढ़ेपाँच लाख के क़रीब

नई दिल्ली – देश में कोरोनाबाधित मरीज़ों की संख्या साढ़ेपाँच लाख के क़रीब पहुँचे चुकी है। रविवार सुनह तक देश में कोरोनाबाधितों की संख्या ५,२८,८५९ पर पहुँची थी। रविवार रात तक विभिन्न राज्यों द्वारा घोषित जानकारी के अनुसार, उसमें और लगभग २० हज़ार मरीज़ों की बढ़ोतरी हुई, यह बात स्पष्ट हुई है। महाराष्ट्र में ५,४९३ नये मरीज़ दर्ज़ हुए। तमिलनाडू में ३,९४० तथा दिल्ली में २,८८९ नये मरीज़ पाये गए। इन तीन राज्यों में ही १२ हज़ार से अधिक मरीज़ दर्ज़ हुए हैं। इससे पहले शनिवार के दिनभर में १९,९०६ नये मरीज़ पाये गए हैं।corona-cases-india

रविवार महाराष्ट्र में कोरोना के १६७ मरीज़ों ने दम तोड़ा। साथ ही, लगातार तीसरे दिन पाँच हज़ार से अधिक मरीज़ दर्ज़ हुए हैं। मुंबई में ६४ लोगों की मृत्यु हुई होकर, १,२८७ नये मरीज़ पाये गए। मुंबई में कोरोना के मरीज़ों की संख्या ७५ हज़ार के पार हो चुकी है। ठाणे ज़िले में कुल मरीज़ों की संख्या ३४ हज़ार के पार पहुँच चुकी है।

तमिलनाडू में मरीज़संख्या में बड़ी वृस्शि दिखायी दी गयी होकर, चेन्नई में सबसे अधिक मरीज़ पाये गए हैं। तमिलनाडू में कोरोना के कारण २४ घंटों में ५४ लोगों की मौत हुई है। वहीं, ३,९४० नये मरीज़ पाये गए हैं। दिल्ली में ६५ लोग मरे होकर, तक़रीबन तीन हज़ार नये मरीज़ पाये गए हैं। कर्नाटक में १२६७ नये मरीज़ दर्ज़ हुए हैं।

इसी बीच, महाराष्ट्र सरकार ने, लॉकडाऊन ३० जून के बाद भी जारी रहनेवाला होने की घोषणा की है। लेकिन नियम शिथिल करने की प्रक्रिया चालू ही रहनेवाली है, यह स्पष्ट किया गया है। मणिपुर ने भी १५ जुलाई तक लॉकडाऊन बढ़ाने की घोषणा की है। तेलंगणा सरकार ने भी लॉकडाऊन जारी रखने के संकेत दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.