सौदी के शाही परिवार के १५० सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित

रियाध, दि. ९ (वृत्तसंस्था) – सौदी के शाही परिवार के १५० सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित हुए है। सौदी के राजा सलमान और क्राउन प्रिन्स मोहम्मद बिन सलमान ने स्वयं को, अन्य लोगों से अलग रखने की सावधानी बरती हुई दिख रही है। ‘न्यूयॉर्क टाईम्स’ इस अमरिकी समाचार पत्र ने इससे संबंधित खबर जारी की है। सौदी अरब में अबतक कोरोना वायरस की महामारी से पीडित ४१ लोगों की मौत हुई है और २९०० से भी अधिक लोग संक्रमित हुए है।

प्रिन्स फैजल बिन बंदार बिन अब्दुल अझीझ अल सौद समेत राज परिवार के कुल १५० सदस्य इस महामारी से संक्रमित होने की बात सामने आने पर, इन सभी लोगों को रियाध के किंग फैजल अस्पताल में रखा गया है। शाही परिवार के अधिकांश सदस्य युरोपीय देशों की यात्रा करते हैं, वहीं से यह महामारी शाही परिवार में पहुँची होगी, ऐसी संभावना जताई जा रही है। इसी बीच, शाही परिवार के सदस्यों के लिए किंग फैजल अस्पताल में ५०० बेडस्‌ का स्वतंत्र कक्ष तैयार किया गया है, ऐसी जानकारी इस अस्पताल के डॉक्टर्स ने साझा की।

सौदी अरब में फैली कोरोना वायरस की महामारी से ४१ लोगों की मौत हुई है और २९०० से भी अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। खाडी क्षेत्र के अन्य देशों में भी कोरोना वायरस का फैलाव तेज़ हुआ है और इन देशों ने भी इस महामारी को रोकने के लिए प्रावधान करना शुरू किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.