जम्मू-कश्‍मीर में लश्‍कर के कमांडर समेत दो आतंकी ढ़ेर

jkश्रीनगर – जम्मू-कश्‍मीर के पुलवामा ज़िले में सुरक्षाबलों के सैनिक और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्‍कर ए तोयबा का वरिष्ठ कमांडर ज़ाहीद भट उर्फ ज़ाहीद टाइगर समेत दो आतंकी ढ़ेर हो गए। कश्‍मीर घाटी में दुबारा हिंसा करने की कोशिश कर रहे लश्‍कर के लिए यह काफी बड़ा झटका होने की बात समझी जा रही है।

पुलवामा ज़िले के दादूरा क्षेत्र में आतंकी छिपे होने की जानकारी सुरक्षा बलों को प्राप्त हुई थी। इस जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्‍मीर पुलिस ने संयुक्त मुहिम शुरू की। इस दौरान शनिवार के दिन शुरू हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढ़ेर किया गया। मारे गए आतंकियों में लश्‍कर का कमांडर भट कई आतंकी गतिविधियों में शामिल था। इस वजह से उसे मारना सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी साबित होती है। इस मुठभेड़ में मारा गया दूसरा आतंकी जैश ए मोहम्मद का सदस्य था।

jkइसी बीच शनिवार की सुबह को कुलगाम ज़िले के चिंगम इलाके में सुरक्षा बलों के सैनिकों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। इन आतंकियों की पहचान की गई है। मारे गए यह दोनों आतंकी जैश ए मोहम्मद के थे। इन आतंकियों के नाम तारिक मीर और समीर भाई उस्मान बताए गए हैं। यह दोनों आतंकी पाकिस्तान के नागरिक होने की जानकारी अधिकारियों ने प्रदान की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.