भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या ४४ लाख से अधिक हुई

नई दिल्ली – देश में कोरोना के मृतकों की संख्या बढ़कर ७४,३०० हुई है और संक्रमितों की संख्या ४४ लाख से अधिक हुई है। इसी बीच देश में अब प्रतिदिन ९० हज़ार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं और इनमें से ६०% मामलें मात्र पांच राज्यों में देखे जा रहे है। महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण की मात्रा अभी भी बहुत ज्यादा है। बुधवार को इन पांच राज्यों में ही कुल मिलाकर ७२६ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई और ५२,३४४ नए मामले सामने आए। साथ ही पश्‍चिम बंगाल, जम्मू-कश्‍मीर, तेलंगना और दिल्ली में बीते २४ घंटों में सबसे अधिक मामले सामने आए हैं।

४४ लाख

विश्‍वभर में कोरोना के मृतकों की संख्या अब ९ लाख से अधिक हो चुकी है और संक्रमितों की संख्या २,७७,७२,००० हुई है। कोरोना संक्रमितों की सबसे अधिक संख्या देखे गए भारत में फिलहाल विश्‍व के अन्य किसी भी देश की तुलना में काफी ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। बीते चार दिनों से देश में कोरोना के लगभग ९० हज़ार नए मामले दर्ज़ हो रहे हैं। साथ ही देश में हर दिन एक हज़ार से अधिक कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हो रही है।

बुधवार के दिन महाराष्ट्र में ३८० कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई और २०,१३१ नए मामले दर्ज़ हुए। आंध्र प्रदेश में ७४ संक्रमितों की मृत्यु हुई और १०,४१८ नए मामले दर्ज हुए। कर्नाटक में एक दिन में १४८ कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा और ९,५४० मरीज़ सामने आए। उत्तर प्रदेश में ६६ संक्रमित मृत हुए और ६,७११ मामले दर्ज़ हुए। तमिलनाडु में ७८ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई और ५,५८४ नए मामले देखे गए हैं।

इसके अलावा दिल्ली में ४ हज़ार, पश्‍चिम बंगाल में ३,८१७, झारखंड़ में २,५५२ और जम्मू-कश्‍मीर में १,६१७ नए मरीज़ पाए गए। इसी बीच देश में अब तक कोरोना के पांच करोड़ से अधिक लोगों का कोरोना परीक्षण किया गया है। साथ ही देश में इलाज़ से ठीक हो रहे कोरोना संक्रमितों का प्रमाण ७७.७७% पर जा पहुँचा है। ऐसे में देश में अब तक ३४ लाख कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौटे हैं।

इसी बीच अमरीका में कोरोना संक्रमितों के मृतकों की संख्या १.९४ लाख हुई है और संक्रमितों की संख्या ६५.५० लाख हुई है। ब्राज़िल में कोरोना के मृतकों का आँकड़ा १.२८ लाख और संक्रमितों की संख्या ४१.९ लाख से अधिक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.