जम्मू-कश्‍मीर के राजौरी में हथियार और विस्फोटकों का बड़ा भंड़ार बरामद

jammu-k-weaponsश्रीनगर – जम्मू-कश्‍मीर के राजौरी ज़िले में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के विरोध में शुरू किए मुहिम के दौरान हथियार और विस्फोटकों का बड़ा भंड़ार बरादम किया गया है। तभी कुलगाम में लश्‍कर ए तोयबा के दो आतंकियों की गिरफ्तारी होने की जानकारी अधिकारी ने साझा की।

जम्मू-कश्‍मीर पुलिस और ३८ राष्ट्रीय राइफल्स के सैनिकों ने मुघलान के करीबी घने जंगल में संयुक्त सर्च मुहिम चलाई थी। इस दौरान सुरक्षा बलों ने एक सुरंग की खोज़ की। इस सुरंग में हथियार और विस्फोटकों का बड़ा भंड़ार छुपाया गया था, यह जानकारी राजौरी के वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक चंदन कोहली ने साझा की। आतंकियों के इस ठिकाने से दो एके-४७ राइफल्स, दो मैगज़ीन, एके रायफल के २७० बुलेट्स, दो चीनी पिस्तौल, दो मैगज़ीन, ७५ पिका राऊंड, १२ खाली काड़तूस, १० डिटोनेटर एवं पांच से छह किलो विस्फोटक बरामद किए गए हैं। बरामद किया गया यह भंड़ार देखें तो संबंधित आतंकी घाटी में बड़ा हमला करने की तैयारी में होने की बात स्पष्ट होती है। इस इलाके में सर्च मुहिम जारी होने की बात अधिकारी ने कही है।

jammu-k-weaponsइसी बीच, जम्मू-कश्‍मीर के कुलगाम में दो आतंकियों की गिरफ्तारी हुई। जांच के दौरान इन दोनों नें लश्‍कर ए तोयबा के लिए काम करने की बात कबूल की है। वे दक्षिणी कश्‍मीर में सक्रिय आतंकियों को हथियार और बारूद पहुँचाने का काम कर रहे थे। इन आतंकियों से दो राइफल्स, मोबाईल फोन और बड़ी संख्या में बुलेट्स बरादम होने की जानकारी इस अधिकारी ने प्रदान की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.