स्वतंत्रता दिवस से पहले श्रीनगर में हुआ आतंकी हमला – पुलिस के दो सैनिक शहीद

srinagar-terror-attackश्रीनगर – जम्मू-कश्‍मीर में हुए आतंकी हमले में दो पुलिस कर्मी शहीद हुए। शुक्रवार के दिन श्रीनगर के करीबी नौगाम क्षेत्र में यह हमला किया गया। स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले यह हमला हुआ है। इसके बाद सुरक्षा बलों ने इस क्षेत्र में बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस की पृष्ठभूमि पर बड़ा आतंकी हमला करने की साज़िश भी सुरक्षाबलों ने नाकाम की है। सुरक्षाबलों ने अवंतीपुरा में स्थित दो जगहों से बड़ी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए हैं। इन दोनों घटनाओं के बाद जम्मू-कश्‍मीर में सुरक्षा बढ़ाई गई है।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर श्रीनगर के नौगाम इलाके में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा वहां पर ध्वजारोहण करेंगे। शुक्रवार के दिन इसी जगह पर सुरक्षा के लिए तैनात किए गए पुलिस की टीम पर आतंकी हमला हुआ। इस दौरान तीन पुलिस कर्मी घायल हुए और उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती किया गया। लेकिन, इलाज के दौरान दो सैनिकों ने दम तोड़ा और एक की स्थिति काफी गंभीर होने की जानकारी पुलिस ने साझा की।

दूसरी ओर कश्‍मीर में बड़ा आतंकी हमला करने की साज़िश सुरक्षा बल ने नाकाम की। गुरूवार की रात त्राल में पुलिस ने लश्‍कर-ए-तोयबा से संबंधित दो लोगों को गिरफ्तार किया था। उनकी जाँच के दौरान अवंतीपुरा के बारसू के बाहरी जंगल में हथियार और विस्फोटक छुपाए रखने की जानकारी प्राप्त हुई। वहां पर छापा मारके सुरक्षा बलों ने यह हथियार बरामद किए।

srinagar-terror-attackइस जगह पर आतंकियों ने दो सुरंगें बनाई थीं। इनमें से एक सुरंग में यह हथियार और विस्फोटक छुपाए गए थे। असॉल्ट रायफल के 1918 बुलेट्स, दो ग्रेनेड, एक यूबीजीएल फ्लोअर, चार यूबीजीएल ग्रेनेड, जिलेटिन की पांच स्टिक्स, दो पाईप बम, आधा किलो अमोनियम नायट्रेट, अनाज़, औषधि, गैस सिलेंडर और 5,400 रुपए भी इस सुरंग से बरामद किए गए हैं। लेकिन, यह कार्रवाई होने से पहले वहां पर छुपे आतंकी भाग गए थे और उनकी खोज जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.