डोनाल्ड ट्रम्प ईरान से सुरक्षित नहीं रह सकेंगे – ईरान के नेता की धमकी

iran-usतेहरान – ‘कुद्स फोर्सेस के प्रमुख कासेम सुलेमानी की हत्या करनेवाले या उनकी हत्या के आदेश जारी करनेवाले अमरीका के राष्ट्राध्यक्ष डोनाल्ड ट्रम्प से जल्द ही बदला लेंगे। वह धरती पर कहीं भी सुरक्षित नहीं रहेंगे’, ऐसी गंभीर धमकी ईरान के वरिष्ठ नेता ने दी है। राष्ट्राध्यक्ष ट्रम्प को अमरीका में भी लक्ष्य किया जाएगा, ऐसी धमकी भी ईरान ने दी है।

ईरान के कुद्स फोर्सेस के पूर्व प्रमुख कासेमल सुलेमानी की हत्या को एक वर्ष पूरा हो रहा है। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते समय ईरान के विधी विभाग के प्रमुख इब्राहिम रईसी ने सुलेमानी की हत्या का प्रतिशोध लिया जाएगा, ऐसा फिर से धमकाया है। अमरीका के राष्ट्राध्यक्ष डोनाल्ड ट्रम्प ने सुलमानी की हत्या के आदेश जारी किए थे, यह आरोप लगाकर रईसी ने यह दावा किया कि, ट्रम्प को धरती पर कही पर भी सुरक्षित स्थान प्राप्त नहीं होगा।

iran-usतभी सुलेमानी के उत्तराधिकारी ब्रिगेडियर जनरल इस्माईल गनी ने अमरिकी राष्ट्राध्यक्ष पर अमरीका में ही हमले होंगे, यह ऐलान किया। क्रोधित हुई अमरीका की आज़ादी की चाह रखनेवाली जनता ही राष्ट्राध्यक्ष ट्रम्प को उनके अपराधों की सज़ा दिए बगैर नहीं रहेगी, यह दावा गनी ने किया है।

बीते वर्ष गनी ने ही सुलेमानी की हत्या में शामिल होनेवाले हरएक अमरिकी अधिकारी को मौत के घाट उतारने की धमकी दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.