तालिबान जल्द ही पाकिस्तान पर कब्ज़ा करेगा – तालिबान के आतंकवादियों की धमकी

काबुल – ‘पाकिस्तान में कठपुतली सरकार है। इस सरकार ने अमरीका को लष्करी अड्डे प्रदान किए थे। साथ ही, नाटो की संगत में हमारे विरोध में छेड़े गये संघर्ष में पाकिस्तान ने सहभाग लिया था। इसके आगे ऐसा कुछ भी होने नहीं दिया जाएगा। क्योंकि जल्द ही पाकिस्तान की कठपुतली सरकार बदलकर, इस देश में भी अफगानिस्तान की तरह तालिबान की हुकूमत स्थापित होगी’, ऐसी धमकी तालिबान के आतंकवादियों ने दी। कुछ ही दिन पहले, पाकिस्तान के परमाणु अस्त्र तालिबान के हाथ लगने का खतरा संभव है, ऐसी चेतावनी अमरीका के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने दी थी। तालिबान के कदम इस दिशा में पड़ने लगे हैं, यह इस धमकी से स्पष्ट हो रहा है।

पाकिस्तान पर कब्ज़ाअफगानिस्तान के परवान प्रांत के तालिबानी आतंकवादियों का वीडियो पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। अफगानिस्तान में लोकतांत्रिक सरकार का तख्ता पलट कर तालिबान की हुकूमत स्थापित करने में तालिबान कामयाब हुआ कामा ऐसा दावा एक आतंकवादी कर रहा है। ‘ सिर्फ अफगानिस्तान ही नहीं कमा बल्कि पाकिस्तान में भी इसी प्रकार के तालिबान की हुकूमत लाई जाएगी। इसके लिए पाकिस्तान पर हमले किए जाएंगे’, ऐसा कहते हुए इस आतंकवादी ने पाकिस्तान में आत्मघाती विस्फोट कराने का दावा किया।

पाकिस्तान पर कब्ज़ावहीं, दूसरे आतंकवादी ने, पाकिस्तान की वर्तमान सरकार धर्मद्रोही होने का दावा किया। इसी कारण इस सरकार का तख्तापलट देने के लिए जल्द ही पाकिस्तान में भी युद्ध का ऐलान किया जाएगा, ऐसी धमकी इस आतंकवादी ने दी। कुछ दिन पहले अफगानिस्तान-पाकिस्तान की सीमा पर तैनात होनेवाले तालिबान के आतंकवादियों ने ‘जल्द ही तुम्हारा नंबर है’, ऐसी धमकी सीमा पर तैनात होनेवाले पाकिस्तानी जवान को दी थी। इससे पहले अफगानिस्तान-पाकिस्तान का विभाजन करनेवाली ड्युरंड लाईन सीमा हम मान्य नहीं करते, ऐसी घोषणा तालिबान के एक गुट ने की थी।

अफगानिस्तान की तरह हमारे देश में भी तालिबान की हुकूमत स्थापित हो, ऐसी माँग पाकिस्तान के धार्मिक नेता खुलेआम कर रहे हैं। कुछ दिन पहले पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में, मौलाना अब्दुल अझिज ने तालिबान के झंडे लहराकर पाकिस्तानी पुलिस को तालिबान की धमकी दी थी। पाकिस्तान की इन गतिविधियों पर अन्तर्राष्ट्रीय विश्लेषकों ने चिंता ज़ाहिर की थी।

तालिबान की वक़ालत करनेवाले पाकिस्तान पर जल्द ही तालिबान और अन्य आतंकवादी संगठन कब्ज़ा करेंगे, ऐसा इन विश्लेषकों ने चेताया था। वहीं, एक बार अगर पाकिस्तान तालिबान के कब्ज़े में चला जाता है, तो फिर इस देश के पास होनेवाले लगभग १५० परमाणु अस्त्र आतंकवादियों के हाथ लगेंगे, ऐसी चेतावनी अमरीका के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बोल्टन ने दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.