एर्दोगन सरकार के तुर्की की गुनाहगार टोलियों से ताल्लुकात हैं – तुर्की के माफिया डॉन सेदात पेकर का सनसनीखेज दावा

Erdogan-mafia-connection-394x217अंकारा/दुबई – तुर्की के राष्ट्राध्यक्ष रेसेप एर्दोगन की सरकार के मंत्री तथा नेताओं के देश की गुनाहगार टोलियों के साथ करीबी संबंध होने का सनसनीखेज आरोप माफिया सेदात पेकर ने किया है। तुर्की के पूर्व अंतर्गत सुरक्षा मंत्री मेहमत अगर यह देश के ‘डीप स्टेट’ के प्रमुख होकर, विरोधी नेता तथा पत्रकारों की हत्याएँ और नशीले पदार्थों की तस्करी में इस गुट का हाथ है, ऐसा पेकर ने कहा है। पेकर के आरोपों के कारण एर्दोगन की हुकूमत को जबरदस्त झटके लगने लगे होकर, सत्ताधारी ‘एकेपी पार्टी’ की लोकप्रियता २७ प्रतिशत तक फिसली हुई दिखाई देती है।

Erdogan-mafia-connection-01-300x258पिछले कुछ सालों में राष्ट्राध्यक्ष एर्दोगन ने तुर्की पर अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए कई कदम उठाए थे। यह करते समय, विरोधकों को बाक़ायदा खत्म किया जा रहा होने के आरोप हो रहे हैं। उसके लिए एर्दोगन की सरकार सुरक्षा यंत्रणाओं के साथ ही कट्टरपंथी गुट तथा गुनाहगारी टोलियों की सहायता ले रही है, ऐसा भी बताया जाता है। कुछ साल पहले एर्दोगन के बेटे तथा दामाद ‘आयएस’ इस आतंकवादी संगठन की सहायता से इंधन का व्यापार करते होने की जानकारी भी प्रसार माध्यमों में सामने आई थी। इस पृष्ठभूमि पर, गुनाहगारी टोली के प्रमुख ने एर्दोगन सरकार के नेताओं के खिलाफ किये आरोप गौरतलब साबित होते हैं।

सेदात पेकर ने ‘यु ट्यूब’ ने जारी किए वीडियोज के माध्यम से एवन सरकार के विरोध में आरोपों की बरसात की। इसमें उसने सरकार में वर्तमान अंतर्गत सुरक्षा मंत्री होनेवाले सुलेमान सोयलु, पूर्व प्रधानमंत्री बिनाली यिल्दरिम के बेटे एर्कम, पूर्व अंतर्गत सुरक्षामंत्री मेहमत अगर, उनके बेटे और ‘एकेपी पार्टी’ के नेता तोल्गा अगर और गुप्तचर यंत्रणा के पूर्व वरिष्ठ अधिकारी कोर्कुत एकन के नाम लिए हैं। मैं इसके आगे भी कई वीडियो जारी करने वाला होकर, उससे एर्दोगन सरकार के कई मंत्री और नेताओं का पर्दाफाश होगा, ऐसी चेतावनी पेकर ने दी।

Erdogan-mafia-connection-01-300x258सन २०१४ से २०२० इस कालावधी में मैंने भी एर्दोगन सरकार के मंत्री तथा नेताओं के इशारे पर कई गुनाहगारी कृत्य किए हैं, इसी कबूली भी पेकर ने दी। सन २०१५ में ‘एकेपी पार्टी’ के आदेश पर, एर्दोगन की आलोचना करनेवाले ‘हुरियत’ इस अखबार के कार्यालय पर हमला किया था, यह जानकारी भी इस गुनाहगार टोली के प्रमुख ने दी। तुर्की में कई पत्रकारों की हत्या के पीछे एर्दोगन सरकार के मंत्रियों का हाथ होने का आरोप भी पेकर ने किया। पूर्व प्रधानमंत्री बिनाली यिल्दरिम का बेटा एर्कम व्हेनेझुएला से तुर्की में आनेवाले नशीले पदार्थों की तस्करी का नेटवर्क चलाता है, ऐसा भी पेकर ने कहा है।

तुर्की सरकार के मंत्री तथा नेताओं पर आरोप करनेवाले पेकर ने राष्ट्राध्यक्ष एर्दोगन पर ठेंठ कोई भी आरोप नहीं किए हैं। वीडियो में उनका उल्लेख ‘ब्रदर तय्यिप’ ऐसा किया गया होकर, एर्दोगन के निकटवर्ती उन्हें अंधेरे में रख रहे होने का दावा पेकर ने किया है। लेकिन पेकर के आरोपों की तीव्र गूंजे तुर्की में सुनाई देने लगी हैं। विपक्षियों ने अंतर्गत सुरक्षा मंत्री सुलेमान सोयलु के इस्तीफे की माँग की है। उनका बचाव करने के लिए राष्ट्राध्यक्ष एर्दोगन को मजबूरन खुद ही निवेदन जारी करना पड़ा है। उसमें उन्होंने, तुर्की सरकार गुनाहगारी के विरोध में आक्रामक कार्रवाई कर रही होने का दावा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.