भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या ५० लाख पर – ११ दिनों में १० लाख संक्रमण के मामलें

नई दिल्ली – भारत में कोरोना के मृतकों की संख्या ८२ हज़ार से अधिक हुई है। साथ ही देश में देखे गए कोरोना संक्रमितों की संख्या ५० लाख पर जा पहुँची है। बीते मात्र ११ दिनों में देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में १० लाख की बढ़ोतरी हुई है। सोमवार के एक ही दिन में देश में कोरोना के ८१ हज़ार नए मामले सामने आए थे और मंगलवार के दिन इतनी ही संख्या में नए मामले दर्ज़ होने की बात स्पष्ट हो रही है।

मंगलवार के दिन महाराष्ट्र में ५१५ संक्रमितों की मृत्यु हुई। इस वजह से राज्य में कोरोना मृतकों की संख्या ३० हज़ार से अधिक हुई है और कोरोना का मृत्युदर बढ़कर २.७७ प्रतिशत पर जा पहुँचा है। महाराष्ट्र में एक दिन में १७ हज़ार नए मरीज़ देखे गए। आंध्र प्रदेश में बीते चौबीस घंटों में ६९ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई और ८,८४६ नए मामले दर्ज़ हुए। कर्नाटक में ७५५६ और तमिलनाडु में ५६६७ नए संक्रमित देखे गए।

महाराष्ट्र, तमिलना्डु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक में बीते कुछ दिनों से कोरोना के नए मामले दर्ज़ होने का रिकार्ड बन रहा था। बीते डेढ़ सप्ताह से महाराष्ट्र में प्रति दिन २० हज़ार से अधिक कोरोना संक्रमित देखे जा रहे थे। साथ ही आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में करीबन १० हज़ार संक्रमित दर्ज़ हो रहे थे। लेकिन, सोमवार और मंगलवार के दिन इस तुलना में कम संख्या में कोरोना संक्रमित देखे गए। यह आँकड़े राहत दे रहे हैं। इसी बीच देश में ३९.२६ लाख कोरोना संक्रमित इलाज़ से ठीक हुए हैं और ठीक होनेवाले संक्रमितों का प्रमाण ७८.२८ प्रतिशत हुआ है। अन्य देशों की तुलना में भारत में कोरोना संक्रमित ठीक होने का प्रमाण सबसे अधिक होने की बात सरकार ने कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.