महाराष्ट्र में एक दिन में ८९५ कोरोना संक्रमितों की मौत

नई दिल्ली/मुंबई – महाराष्ट्र में बीते २४ घंटों के दौरान मृत हुए कोरोना संक्रमितों की संख्या का नया रिकॉर्ड दर्ज़ हुआ है। राज्य में मंगलवार के एक ही दिन में कुल ८९५ संक्रमितों की मृत्यू हुई। इससे पहले सोमवार के दिन राज्य में ५२४ संक्रमित मृत हुए थे और ४८,७०० नए मामले दर्ज़ हुए थे। यह आँकड़े राहत देनेवाले होने की बात समझी जा रही थी। इसी बीच मंगलवार के दिन राज्य में फिर से ६६ हज़ार से अधिक नए मामले दर्ज़ हुए हैं।

८९५

देश में मंगलवार के दिन अलग अलग राज्यों ने प्रदान की हुई जानकारी पर गौर करें तो देश भर में कोरोना के नए मामले और मृतकों की संख्या में बड़ी बढ़ोतरी देखी जा रही है। इसी बीच महाराष्ट्र में कोरोना के ६६,३५८ नए मामले सामने आए। उत्तर प्रदेश में तकरीबन ३३ हज़ार मामले पाए गए हैं और २६५ संक्रमितों ने दम तोड़ा। कर्नाटक में तकरीबन ३२ हज़ार नए मामले पाए गए हैं और १८० संक्रमितों की मौत हुई। केरल में भी ३२,८१९ नए मामले पाए गए हैं। देश के चार राज्यों में ३० हज़ार से अधिक नए मामले दर्ज़ हुए हैं। यह संख्या काफी चिंता बढ़ानेवाली साबित हो रही है। मई में इन राज्यों में कोरोना संक्रमण में अधिक बढ़ोतरी होगी, ऐसा इशारा विशेषज्ञों ने दिया है।

मध्य प्रदेश में आज कोरोना के १३,८१७ नए मामले पाए गए और ९८ संक्रमित मृत हुए। दिल्ली में भी २० हज़ार से अधिक संक्रमित सामने आए और तकरीबन ३०० की मौत हुई। राजस्थान में १६ हज़ार से अधिक मामले दर्ज़ हुए। इन आँकड़ों को ध्यान में रखा जाए तो देश में एक दिन में सामने आ रहे कोरोना के नए ममलों की संख्या फिर से ३.५ लाख से अधिक होने की बात स्पष्ट होती है।

इस पृष्ठभूमि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर से एक उच्चस्तरीय बैठक का आयोजन किया। साथ ही आवश्‍यक निदेश भी दिए। इस बीच सर्वोच्च न्यायालय ने भी कोरोना संक्रमण का सामना करने की राष्ट्रीय प्लान की जानकारी प्रदान करने की माँग केंद्र सरकार से की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.