सरकार बचाने के लिए इम्रान खान का पाकिस्तानी जनता को उकसावा

इस्लामाबाद – अमरीका के लिए पाकिस्तान ने बहुत कुछ किया। लेकिन उसका एहसास रखने के बजाय अमरीका ने पाकिस्तान का विश्वासघात ही किया। अब अमरीका पाकिस्तान की लोकनियुक्त सरकार का तख़्ता पलटने की तैयारी कर रही है। पाकिस्तान के भ्रष्ट नेता भी इस साज़िश में सहभागी हुए हैं, ऐसा आरोप प्रधानमंत्री इम्रान खान ने किया। राष्ट्रीय चैनल से देश को संबोधित करके इम्रान खान ने ये गंभीर आरोप किए हैं। अफगानिस्तान के युद्ध में अमरीका से सहयोग करने से इन्कार करने के कारण ही, अपनी सरकार के विरोध में यह साजिश रची गई होने का दावा इम्रान खान ने इस समय किया।

सरकार बचाने के लिए इम्रान खान का पाकिस्तानी जनता को उकसावापाकिस्तान की सेना पूरी तरह इम्रान खान के विरोध में गई है। उनकी सरकार को समर्थन देनेवालीं कुछ राजकीय पार्टियों ने समर्थन हटाया है। मंत्रिमंडल के सहकर्मी भी इस्तीफ़ा देकर इम्रान खान से दूर हो रहे हैं। ऐसी परिस्थिति में इम्रान यखान ने राजधानी इस्लामाबाद में बड़ी सभा का आयोजन करके अपने विरोध में अन्तर्राष्ट्रीय साज़िश रची जा रही होने का दावा किया।

अमरीका के सामने सिर झुकानेवाले पाकिस्तान के भ्रष्ट नेता इस साज़िश में सहभागी हुए हैं। ऐसे भ्रष्ट नेता पाकिस्तान की सत्ता में होना, यह अमरीका तथा अन्य विदेशी शक्तियों के लिए हित की बात साबित होती है, ऐसा बताकर इम्रान खान ने, वे इन नेताओं से अलग होने की बात डटकर कही। प्रामाणिकता और देशहित के फ़ैसले करने के कारण ही उनपर यह नौबत आई है, ऐसा दावा उन्होंने किया।

ऐसी परिस्थिति में रविवार 3 अप्रैल को पाकिस्तान की संसद में होनेवाले, ‘नो कॉन्फिडेंस’ प्रस्ताव के मतदान में कौन किसके पक्ष में खड़ा रह रहा है, यह पाकिस्तान की जनता ही देखें, ऐसा आवाहन इम्रान खान ने किया। पाकिस्तान के गद्दारों के कारण हमारी सरकार ख़तरे में आई है। लेकिन मैं इस अन्तर्राष्ट्रीय साज़िश के खिलाफ खून की आखिरी बूँद तक लडूँगा, ऐसा इम्रान खान ने कहा।

अपने देश के विरोध में होनेवाली इस गद्दारी की पाकिस्तानी जनता दखल लें। मुझे भरोसा है की जनता मेरा साथ देगी, ऐसा विश्वास इम्रान खान ने ज़ाहिर किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.