हिज़बुल मुजाहिद्दीन ने जम्मू-कश्‍मीर के नेताओं को धमकाया

जम्मू – राजनीति से दूर रहें, वरना इसके भयंकर परिणाम होंगे। आपकी मृत्यु का ‘वॉरेंट’ निकलेगा, ऐसी धमकी पाकिस्तानी आतंकी संगठन हिज़बुल मुजाहिद्दीन ने जम्मू-कश्‍मीर के नेताओं को दी है। एक सियासी दल के दफ्तर में खत भेजकर हिज़बुल ने यह धमकी दी है और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह को भी लक्ष्य करने का इशारा दिया है।

डाक सेवा से यह खत भेजा गया था, ऐसी जानकारी जम्मू के पीर मिठा पुलिस थाने के हाउस ऑफिसर अनयत अली ने साझा की। इससे पहले २०१८ में जम्मू-कश्‍मीर के पंचायत चुनाव में शामिल होनेवालों की आँख में ऐसिड़ डालने की धमकी हिज़बुल मुजाहिद्दीन ने दी थी। दो महीने पहले आतंकियों ने अनंतनाग ज़िले के लाकरीपुर स्थित लुकबवान गांव के सरपंच अजय पंडिता की हत्या की थी। उनकी हत्या के बाद अन्य एक महिला सरपंच को आतंकियों ने धमकाया था और अन्य एक सरपंच का अपहरण होने की घटना हुई थी।

अब हिज़बुल ने एक खत भेजकर जनप्रतिनिधियों को धमकाना शुरू किया है। उर्दू में लिखे इस खत में १७ नेताओं के नाम दर्ज़ हैं और उन्हें राजनीति से दूर रहने की धमकी दी गई है। राजनीति छोड़ दें और हमारी आज़ादी का समर्थन करें, वरना आपके खिलाफ़ डेथ वॉरेंट निकाला जाएगा। कोई भी सुरक्षा आपकी रक्षा नहीं कर सकेगी, यह धमकी इस खत में दी गई है।

लेकिन, आतंकियों की धमकी की हम परवाह नहीं करते, ऐसी प्रतिक्रिया कुछ नेताओं ने दी है। फिलहाल घाटी में आतंकियों के हालात काफी खराब हैं और भारतीय सुरक्षा बलों की कार्रवाई ने आतंकी संगठनों की कमर तोड़ रखी है। जम्मू-कश्‍मीर से धारा ३७० हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्‍मीर में सबकुछ पटरी पर आ गया है। इसी कारण आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं और उनकी निराशा एवं असायहता इस खत से व्यक्त हो रही है, ऐसा पुलिस का कहना है।