ब्राज़िल में कोरोना के मृतकों की संख्या ५० हज़ार पर

– विश्‍व में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा बढ़कर ९० लाख हुआ

वॉशिंग्टन – विश्‍वभर में कोरोना के मृतकों की संख्या ४.६८ लाख तक जा पहुँची हैं। इसी बीच कोरोना संक्रमितों का कुल आँकड़ा ८९..६४ लाख से अधिक हुआ है। अमरीका के बाद सबसे अधिक कोरोना का संक्रमण हुए ब्राज़िल में कोरोना के मृतकों की कुल संख्या ५० हज़ार तक जा पहुँची है। अमरीका के बाद ब्राज़िल में ही कोरोना से सबसे अधिक लोगों की मृत्यु हुई है और वहाँ पर कोरोना का मृत्युदर ५ प्रतिशत पर जा पहुँचा है। लैटिन अमरीका और कैरेबियन देशों में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या २० लाख से अधिक हुई है।CoronaVirus Outbreak Brazil

विश्‍वभर में फिलहाल लॉकडाउन शिथिल हो रहा है। लेकिन, इसी बीच कोरोना के संक्रमण में यकायक बढ़ोतरी होती दिखाई दे रही है। अमरीका में इस महामारी के मरीज़ों की संख्या २३.३५ लाख तक जा पहुँची है और इस महामारी के मृतकों की संख्या १.२२ लाख हुई है। अमरीकी महाद्विप में स्थित ब्राज़िल में कोरोना का संक्रमण सबसे अधिक गति से बढ़ रहा है। वहाँ पर एक ही दिन में कोरोना संक्रमण के ३४,६६६ नए मामले सामने आए और १,०२२ संक्रमितों की मृत्यु हुई। इससे इस देश में कोरोना के मृतकों की संख्या ४९,९७६ तक जा पहुँची। साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या १०.७६ लाख हुई है।

‘वर्ल्डओमीटर’ वेबसाईट ने जारी किए आँकड़ों के अनुसार, अमरीका और ब्राज़िल के बाद लैटिन अमरीका में पेरू और चिली इन देशों की स्थिति सबसे ख़राब है। पेरू में कोरोना संक्रमितों की संख्या २.५१५ लाख और चिली में २.३६ लाख तक जा पहुँची है। ब्रिटेन में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा अब ३ लाख से अधिक हुआ है और इस देश में अबतक ४२,५०० लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है। इसी बीच, दो हफ़्ते पहले कोरोना से मुक्त होने का ऐलान करनेवाले न्यूझीलैंड में कोरोना के २ नए मरीज़ देखें गए हैं। इसके अलावा चीन की राजधानी बीजिंग में, कोरोना के २२ नए मामले सामने आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.