देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या ४.२० लाख पर

नई दिल्ली – चौबीस घंटों के दौरान देश में कोरोना के १५,४१३ नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही रविवार की सुबह तक देश में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा बढ़कर ४,१०,४६१ तक जा पहुँचा। रविवार की रात तक पाये गए नये मामलें जोड़कर देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या ४.२० लाख से भी अधिक हुई। इस दौरान महाराष्ट्र में कोरोना के ३८७०, दिल्ली में ३००० और तमिलनाडू में २५३२ नये मामले देखें गए। रविवार के दिन इन तीन राज्यों में ही कुल मिलाकर ९,४०२ मामले दर्ज़ हुए हैं।Coronavirus India Victim Count

देश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब ४ लाख से अधिक हुई है। पिछले ग्यारह दिनों के दौरान देश में लगातार १० हज़ार से भी अधिक नये मामले प्रतिदिन सामने आ रहे हैं। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या १०० से १ लाख तक जा पहुँचने के लिए ६४ दिन लगे थे। इसके बाद अगले १५ दिनों में यह संख्या दो लाख हुई। इसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या तीन लाख तक पहुँचने के लिए मात्र १० दिन लगे और और अब यह संख्या मात्र ८ दिनों में ही, ४ लाख तक जा पहुँची है। देश में प्रतिदिन लगभग १५ हज़ार नए मामले सामने आ रहे हैं। यह गति देखें, तो अगले छः दिनों में ही कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा पाँच लाख से आगे जाएगा, यह ड़र जताया जा रहा है।

देश में कोरोना का परीक्षण करने की मात्रा में बढ़ोतरी की गई है। जून महीने में २० तारीख तक देश में २०.६८ लाख लोगों का कोरोना परीक्षण किया गया है। रविवार की सुबह तक के २४ घंटों के दौरान देश में १.९० लाख कोरोना परीक्षण किए गए। ऐसें में एक राहतभरी ख़बर भी प्राप्त हो रही होकर, इलाज़ के बाद ठीक होनेवाले कोरोना संक्रमितों का दर ५५.४८ प्रतिशत तक जा पहुँचा है। देश में अब तक लगभग २.२७ लाख कोरोना संक्रमित इलाज़ से ठीक हुए हैं। इस दौरान प्रतिदिन १३ हज़ार कोरोना संक्रमित इलाज़ से ठीक होकर घर लौट रहे हैं।

इसी बीच, रविवार के दिन महाराष्ट्र में १०१ कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा। दिल्ली में ६३ और तमिलनाडू में ५३ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई हैं। इससे पहले रविवार की सुबह तक के २४ घंटों के दौरान देश में ३०६ कोरोना संक्रमितों की मौत हुई थी। इसके साथ ही, देश में कोरोना संक्रमित मृतकों की कुल संख्या १३,२५४ हुई थी और रविवार की रात तक यह संख्या बढ़कर १३.५ हज़ार से भी अधिक होने की बात, अलग अलग राज्यों ने घोषित किए आँकड़ों से स्पष्ट हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.