जम्मू-कश्मीर मे पंचायत चुनाव की पृष्ठभूमि पर ‘हिजबुल’ की धमकी

जम्मू: जम्मू कश्मीर मे पंचायत के चुनाव में शामिल होने वालों की आंखों में एसिड फेकेंगे, ऐसी धमकी हिजबुल मुजाहिदीन ने दी है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो द्वारा हिजबुलने यह धमकी प्रसिद्ध की है। सन २०१६ में इस राज्य में फैले हिंसाचार की वजह से पंचायत के चुनाव संपन्न नहीं हो सके थे।

हिजबुल मुजाहिदीन, धमकी, पंचायत चुनाव, आंखों में एसिड, फेकेंगे, जम्मू कश्मीर, सोशल मीडिया

बुरहान वानी इस हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर को रक्षा दल ने सन २०१६ में ढेर किया था। उसके बाद जम्मू कश्मीर में विद्रोहियों ने पत्थर फेंक का सत्र शुरू किया है और राज्य में अस्थिरता फैलाई थी। इसकी वजह से फैले हुए हिंसाचार में पंचायत के चुनाव रद्द करने पड़े थे। इस वर्ष पंचायत के चुनाव होने वाले हैं और उसके विरोध में हिजबुल ने धमकी दी है।

सुरक्षा दल ने की कारवाई में अनेक जवानों को अपनी दृष्टि गंवानी पड़ी थी। इसकी वजह से जम्मू-कश्मीर के पंचायत चुनाव में जो कोई उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लडेगा, उसे घर से बाहर खींच कर उसकी आंखों में ऐसीड डाला जाएगा, ऐसा निर्णय हमने लिया है। ऐसा हिजबुल के आतंकवादी रियाज नाईकू ने कहा है। यह धमकी देने वाला उसका वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसिद्ध किया गया है।

इससे पहले सन २०११ में जम्मू-कश्मीर के पंचायत चुनाव संपन्न हुए थे। उसमें ८० प्रतिशत इतनी बड़ी तादाद में चुनाव हुआ था। जनता ने स्वयं स्फूर्ति से किए चुनाव का दाखिला देकर, यहां की जनता को भारत में रहने की इच्छा होने की बात भारत ने दुनिया के सामने प्रस्तुत की थी। जिसकी वजह से इस राज्य के विद्रोही संगठन एवं पाकिस्तान उजागर हो सकती है। इसके बाद जम्मू कश्मीर में चुनाव की प्रक्रिया को झटका देने का सत्र आतंकवादी संगठन ने शुरू किया था। तथा सरपंच एवं पंचायत समिति के सदस्यों पर आतंकवादी हमले किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.