बिहार और उत्तरप्रदेश में तूफ़ानी बारिश और बिजली के गिरने से १०७ लोगों की मौत

पटना – बिहार और उत्तरप्रदेश में तूफ़ानी बारिश और बिजली गिरने से हुई दुर्घटनाओं में १०७ लोगों की मौत हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंग और गृहमंत्री अमित शाह ने इसपर दुख जताया है।Bihar-UP Heavy Rain Lightning

गुरुवार को बिहार के कई ज़िलों में मूसलाधार बारिश हुई। तूफ़ानी बारिश के दौरान बिजली गिरकर हुई दुर्घटना में ८३ लोगों की मृत्यु हुई। वहीं, कुछ लोग घायल हुए होकर, अस्पताल में उनका इलाज़ चल रहा है। बिहार के गोपालगंज ज़िले को इसका बहुत बड़ा झटका लगा है। बिहार के मुख्यमंत्री ने मृतकों के रिश्तेदारों को चार लाख रुपये घोषित किये। साथ ही, उत्तरप्रदेश में ज़ोरदार बारिश और बिजली गिरकर २४ लोगों की मौत हुई। वहीं, १२ लोग गंभीर रूप से घायल होने की ख़बर है। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी मृतकों के रिश्तेदारों को चार लाख रुपये दिये।

इसी बीच, बिहार में रेड अलर्ट दिया गया होकर, २९ जून तक बिहार में तूफ़ानी बारिश गिरनेवाली है, ऐसा इशारा मौसम विभाग ने दिया। साथ ही, उत्तरप्रदेश को भी मूसलाधार बारिश का खतरा है। इस पृष्ठभूमि पर, इन दोनों राज्यों की जनता को एहतियात बरतने के लिए कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.