केन्द्रीय चुनाव में हिंसक ‘डेमोक्रैट’ जीते तो अमरिका में खलबली फैलेगी – राष्ट्राध्यक्ष ट्रम्प की चेतावनी

वाशिंग्टन: नवंबर महीने में अमरिका में होनेवाले केंद्रीय चुनाव में प्रतिस्पर्धी डेमोक्रेट पार्टी को सफलता मिली तो अमरिका के लिए भयानक बात ठहरेगी, ऐसा राष्ट्राध्यक्ष ट्रम्प ने सूचित किया है। व्हाइट हाउस में आयोजित किए राजनैतिक नेता, धर्मोपदेशक और प्रखर समर्थकों की बैठक में बोलते हुए राष्ट्राध्यक्ष ट्रम्प ने यह चेतावनी दी है। डेमोक्रेटिक पक्ष को हिंसक संबोधित करते हुए राष्ट्राध्यक्ष ट्रम्प ने उन्हें इस चुनाव में सफलता मिली तो अमरिका में हिंसाचार बढ़ेगा और अब तक हुई सारी अच्छी बातें धूल में मिल जाएंगी, ऐसा दावा किया है।

इस बैठक में ख्रिस्तधर्मियों में इवांजिलीकल पंथ के लगभग १०० से अधिक सदस्य उपस्थित थे। उसमें प्रभावशाली राजनीतिक नेताओं से धर्मोपदेशक और ट्रम्प इनके रिपब्लिकन पक्ष के समर्थकों का भी समावेश था। इस बैठक में राष्ट्राध्यक्ष ट्रम्प में उपस्थित अपने समर्थकों को नवंबर महीने में केंद्रीय चुनाव के लिए बहुत बड़ी संख्या से उतरने का संदेश देते हुए आव्हान किया है।

केन्द्रीय चुनाव, हिंसक, डेमोक्रैट, जीते, खलबली फैलेगी, राष्ट्राध्यक्ष ट्रम्प, चेतावनी, अमरिका, ख्रिस्तधर्मियइस चुनाव में रिपब्लिकन पक्ष के तरफ से चुनाव नहीं हुआ तो आने वाले २ वर्ष अपने लिए कठिन हो सकते हैं। डेमोक्रेट पक्ष का विजय हुआ तो अमरिका के लिए बहुत कठिन समय आ सकता है। सिर्फ एक चुनाव से यह टाला जा सकता है। अन्यथा डेमोक्रेट के नेता हिंसक तौर पर अब तक हमने जो कुछ कमाया है, वह सारी बातें धूल में मिला देंगे ऐसी चिंता राष्ट्राध्यक्ष ट्रम्प ने व्यक्त की है।

इस बैठक के बारे में ट्रम्प ने बाद में पत्रकारों को दिए जानकारी में नवंबर महीने में केंद्रीय चुनाव के बाद अमरिका में हिंसाचार नहीं फैलेगा ऐसी अपेक्षा व्यक्त की है। आज दुनिया भर में बिना किसी कारण के हिंसाचार शुरू है। अमरिका में भी वैसा ही हो रहा है। नवंबर महीने के बाद यह हिंसाचार अधिक बढ़ सकता है और मुझे वह नहीं चाहिए ऐसा कहकर ट्रम्प ने अपने समर्थकों को बड़ी संख्या से मतदान करने का आवाहन किया है।

इस बैठक के बाद अमरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने राष्ट्राध्यक्ष ट्रम्प इनके भूमिका का समर्थन किया है। तथा राष्ट्राध्यक्ष ट्रम्प इनके अटर्नी एवं न्यूयॉर्क के भूतपूर्व मेयर रूडी गिलियानी ने भी डेमोक्रेट का अगर विजय हुआ तो अमरिका में हिंसाचार फैलेगा, यह ट्रम्पने किए विधान वास्तविक होगा ऐसा कहा है। कुछ दिनों पहले राष्ट्राध्यक्ष ट्रम्प ने अब उन्हें खारिज करने पर अमरिका का शेयर बाजार गिरेगा और लोग गरीब होंगे, ऐसे शब्दों में सूचक चेतावनी दी थी। उसी में ट्रम्प इनके सारे विरोधक समय से पह्ले केंद्रीय चुनाव कराने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और डेमोक्रेट पक्ष के पीछे अपनी ताकत खडी करने की बात स्पष्ट हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.