छत्तीसगड़ में माओवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सैनिक शहीद

रायपूर – शनिवार के दिन छत्तीसगड़ के नारायणपुर ज़िले में सुरक्षा बल और माओवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में ‘डिस्ट्रिक्ट रिज़र्व गार्ड’ (डीआरजी) का सैनिक शहीद हुआ। इस हमले में पांच माओवादी घायल होने की जानकारी छत्तीसगड़ पुलिस ने साझा की है। साथ ही छत्तीसगड़ के दांतेवाड़ा में बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं और इस वजह से सुरक्षाबलों पर हमला करने की साज़िश नाकाम की गई है।

chhatisgarh-maoistशनिवार की सुबह सुरक्षाबल ने नारायणपुर के जंगल में माओवादियों के विरोध में सर्च मुहिम शुरू की थी। इस दौरान जंगल में छिपे माओवादियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ शुरू हुई। इस दौरान ‘डीआरजी’ के सैनिक संतु वडू शहीद हुए। तभी अन्य दो घायल हुए और उन्हें इलाज़ के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। इस मुठभेड़ में पांच माओवादी गोली लगने से घायल हुए हैं। लेकिन, इसके बावजूद वे मुठभेड़ के ठिकाने से भागने में कायमाब होने की जानकारी पुलिस ने प्रदान की।

इसी बीच, शनिवार के दिन सुरक्षाबलों ने दांतेवाड़ा के जंगल में माओवादियों ने छुपाने के लिए जमीन में बरी किए हुए हथियारों का भंड़ार बरामद किया। इन हथियारों के भंड़ार की जानकारी स्थानीय लोगों ने ही सुरक्षा बलों को प्रदान की थी। सुरक्षा बलों ने वहां से पांच किलो के दो टिफिन बम, तीन पाईप बम, दो बैटरीज्‌, ५० मीटर वायर, आयईडी तैयार करने के विस्फोटक एवं अन्य सामान और प्रतिबंधित साहित्य भी बरामद किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.