विश्‍व में कोरोना संक्रमितों की संख्या पाँच करोड़ हुई

नई दिल्ली – शनिवार के दिन विश्‍वभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या पाँच करोड़ से अधिक हुई। इस एक दिन में विश्‍वभर में कोरोना के ५.९८ लाख मामले सामने आए और ७,४४५ संक्रमितों की मृत्यु हुई। इस दौरान मात्र अमरीका में ही बीते चौबीस घंटों में कोरोना के १,२४,३९० नए मामले दर्ज़ हुए और १,०३१ संक्रमितों की मृत्यु हुई। इसके बाद फ्रान्स में कोरोना के ८६,८०० मामले सामने आए हैं।

coronavirusयुरोप और अमरीका में कोरोना की दूसरीं लहर दिखाई दे रही है और कोरोना संक्रमण के नये मामले सामने आने की मात्रा भी बढ़ी है। इस वजह से ब्रिटेन, फ्रान्स और जर्मनी जैसें बड़े युरोपीय देश, पिछले कुछ दिनों में दोबारा लॉकडाउन घोषित करने के लिए मज़बूर हुए हैं। ब्रिटेन में शनिवार के एक ही दिन में ४१३ कोरोना संक्रमित मृत हुए और २४,९५७ नए मरीज़ देखे गए। जर्मनी में कोरोना संक्रमण के १६ नए मामले सामने आए हैं और इसी बीच रशिया में २०,४९८ नए मामले दर्ज़ हुए हैं।

इसी बीच विश्‍वभर में कोरोना संक्रमितों के मृतकों की कुल संख्या १२.५८ लाख तक जा पहुँची है। इसके अलावा कुल ३.५६ करोड़ संक्रमित इलाज़ से स्वस्थ हुए हैं। मौजुदा स्थिति में विश्‍वभर में कोरोना के १.३४ करोड़ एक्टिव्ह संक्रमित हैं और इनमें से ९२ हज़ार संक्रमितों की स्थिति चिंताजनक होने की रिपोर्ट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.