विश्‍वभर में कोरोना मृतकों की संख्या चार लाख

बाल्टिमोर – विश्‍वभर में कोरोना के मृतकों की संख्या चार लाख तक जा पहुँची है और इनमें से करीबन १.१० लाख मरीज़ों की मृत्यु अमरीका में होने की जानकारी जॉन हॉपकिन्स विश्‍वविद्यालय ने साझा की है। इसी बीच पिछले २४ घंटों में पूरे विश्‍व में एक लाख से भी अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। इसके साथ ही, पूरे विश्‍व में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या ७० लाख हुई है। इस महामारी से हालाँकि सबसे अधिक नुकसान अमरीका को उठाना पड़ा है, फिर भी वर्तमान में लैटिन अमरीका, एशिया और खाड़ी क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेज़ बढ़ोतरी होने की बात सामने आ रही है।

Coronavirus cases worldकोरोना की महामारी का फैलाव अभी भी कम नहीं हो रहा है, बल्कि प्रति दिन नये नये देश हॉटस्पॉट के तौर पर सामने आ रहे हैं। पिछले २४ घंटों में विश्‍वभर में कोरोना के १,१३,८२८ नये मामले सामने आए और कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या ७०,२७,१९१ हुई है, ऐसी जानकारी ‘वर्ल्डओमीटर’ इस वेबसाईट ने प्रदान की है। इसी बीच पिछले २४ घंटों में ३,१८३ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है और कोरोना के मृतकों का कुल आँकड़ा ४,०३,०८० हुआ है।

Coronavirus cases worldअमरीका में मरीज़ों की संख्या १९,२२,०५४ हुई है और कुल मृतकों की संख्या १,०९,८४६ तक जा पहुँची हैं। ऐसें में पिछले २४ घंटों के दौरान अमरिका में एक हज़ार से भी अधिक कोरोना संक्रमितों की मृत्यु होने की जानकारी जॉन हॉपकिन्स विश्‍वविद्यालय ने प्रदान की। इसी बीच ब्राज़िल में कोरोना संक्रमितों की संख्या ६,७२,८४६ हुई है और ३६ हज़ार लोगों की मृत्यु हुई है। ब्राज़िल के साथ ही मेक्सिको में कोरोना के मृतकों की संख्या १३ हज़ार तक जा पहुँची है और लैटिन अमरीका में कोरोना के मृतकों की संख्या ६० हज़ार तक जा पहुँचने की जानकारी प्रदान की गई है।

सौदी अरब में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख से भी अधिक हुई है। इससे पहले ईरान और तुर्की के कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख तक गई थी। ईरान में आठ हज़ार से भी अधिक कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा है और तुर्की में मरनेवाले कोरोना के मरीज़ों की संख्या ४.५ हज़ार तक जा पहुँची है। इसी बीच, सौदी अरब में कोरोना के मृतकों की संख्या ७१२ होने की बात कही जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.