भारत में एक हफ्ते के दौरान कोरोना संक्रमितों की संख्या में हुई ६७ प्रतिशत बढ़ोतरी

नई दिल्ली/मुंबई – देश में कोरोना की दूसरी लहर शुरू होने के बाद एक ही हफ्ते में कोरोना संक्रमितों की संख्या में ६७ प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है। बीते एक ही हफ्ते में कोरोना संक्रमितों की संख्या १ लाख से बढ़ी है। साथ ही इस एक हफ्ते में कुल १,२३९ संक्रमित मृत हुए। इनमें से ६० प्रतिशत से अधिक संक्रमित महाराष्ट्र में पाए गए हैं। सोमवार के दिन महाराष्ट्र में रविवार की तुलना में सामने आए कोरोना के कम मामले दर्ज़ हुए हैं। सोमवार के दिन राज्य में कोरोना के २४,६४५ नए मामलें दर्ज़ हुए और ५८ संक्रमितों की मौत हुई। महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में स्थिति काफी खराब है और वहां पर सख्त निर्णय करने होंगे, ऐसे संकेत राज्य सरकार ने फिर से दिए हैं।

६७ प्रतिशत

रविवार से सोमवार की सुबह आठ बजे तक के चौबीस घंटों के दौरान देशभर में कोरोना के ४७ हज़ार नए मामले पाए गए और २१२ संक्रमितों की मौत हुई। इनमें से ३० हज़ार से अधिक संक्रमित महाराष्ट्र में पाए गए। इसके बाद पंजाब, केरल, कर्नाटक, गुजरात और मध्य प्रदेश में सबसे अधिक संक्रमित पाए गए थे। सोमवार के दिन महाराष्ट्र में कोरोना के २४,६४५ नए मामले दर्ज़ हुए। इनमें से ३,२६२ नए मामले मुंबई में दर्ज़ हुए हैं और १० संक्रमितों की मुंबई में मौत हुई। पुणे क्षेत्र में ४,७३७ संक्रमित पाए गए हैं और इसमें से २,३६५ संक्रमित पुणे पालिका क्षेत्र में पाए गए। ठाणे क्षेत्र में कोरोना के ६,२१२ नए मामले सामने आए।

नागपुर क्षेत्र में ४,२३१ नए संक्रमित सामने आए और इनमें से २,७४१ संक्रमित नागपुर पालिका क्षेत्र के हैं। नाशिक क्षेत्र में ३,७२१ संक्रमित पाए गए।

इसी बीच, राज्य में कोरोना के नए मामलों में बीते दो दिनों में गिरावट देखी गई है, फिर भी दर्ज़ हुए मामलों की संख्या चिंता बढ़ा रही है। राज्य के कुछ हिस्सों में स्थिति काफी बिगड़ी हुई है और नियमों का पालन नहीं हुआ तो आगे सख्त निर्णय करने के अलावा अन्य विकल्प नहीं रहेगा, ऐसा राज्य सरकार ने कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.