कश्मीर में पिछले 24 घंटों में सात आतंकवादी मारे गए – एक सुरक्षाकर्मी शहीद हो गया

श्रीनगर – बीते चौबीस घंटों के दौरान सुरक्षा बलों ने कश्‍मीर घाटी में सात आतंकियों को मार गिराया है और उनसे बड़ी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए हैं। शनिवार की सुबह पुलवामा के जदूरा सेक्टर में सुरक्षाबलों के सैनिक और आतंकियों की मुठभेड़ हुई। इस दौरान तीन आतंकी मारे गए और एक सैनिक शहीद हुआ। इस क्षेत्र में अभी कुछ आतंकी छिपे होने की जानकारी प्राप्त होने से सर्च मुहीम जारी है। इससे पहले शुक्रवार की दोपहर को शोपियन के किलुरा इलाके में सुरक्षा बलों ने चार आतंकियों को मार गिराया था और एक को गिरफ्तार किया गया था।

Kashmir-terroristsशुक्रवार के दिन शोपियन में पकड़े गए आतंकी ने ही जाँच के दौरान सुरक्षा बलों को पुलवामा में आतंकीयों के होने की खबर दी थी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने शुक्रवार की रात से ही इन आतंकियों के लिए सर्च मुहीम शुरू की। इसी बीच सुरक्षा सैनिक जदुरा पहुँचते ही आतंकियों ने गोलीबारी शुरू की। सुरक्षा बलों के सैनिकों ने इस पर करारा ज़वाब दिया और तीन आतंकियों को ढ़ेर किया।

इस कार्रवाई में सुरक्षा बल का एक सैनिक शहीद हुआ। इस मुठभेड़ की ज़गह से आतंकियों के हथियार और विस्फोटक बरामद हुए हैं। इन आतंकियों के नाम और वे किस आतंकी संगठन से जुड़े हैं, यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। इसी बीच वहां पर अधिक आतंकी छिपे होने की जानकारी प्राप्त होने पर सुरक्षा बलों ने सर्च मुहीम जारी रखी है।

शुक्रवार के दिन शोपियन ज़िले के किलुरा क्षेत्र में कुछ आतंकी छिपे होने की जानकारी सुरक्षा बलों को प्राप्त हुई थी। इसके बाद संबंधित क्षेत्र को घेरकर सर्च मुहीम शुरू की गई। तभी आतंकियों ने सैनिकों की दिशा में गोलीबारी शुरू की। इस पर सुरक्षा बलों के करारे प्रत्युत्तर में चार आतंकी मारे गए। इन आतंकियों से दो एके रायफल्स और तीन पिस्तौल बरामद किए गए हैं।

इस कार्रवाई में मारे गए आतंकी अल बद्र नामक आतंकी संगठन के सदस्य हैं और इन में अल बद्र के कमांडर का भी समावेश है। इन आतंकियों में से कुछ आतंकी सरपंच सुहैल भट की हत्या करने में शामिल थे, यह जानकारी जम्मू-कश्‍मीर पुलिस ने साझा की है। बीते दो सप्ताहों में सुरक्षा बलों ने शोपियन में कुल १० आतंकियों को मौत के घाट उतारा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.