सोमालिया में आतंकी हमले में २० की मौत

मोगादिशु – मध्य सोमालिया के हिरान प्रांत में आतंकी हमले में २० लोग मारे गए। अल शबाब नामक आतंकी संगठन ने अनाज की यातायात कर रहे वाहनों को लक्ष्य किया, यह जानकारी सूत्र ने साझा की। पिछले तीन हफ्तों के दौरान सोमालिया में यह दूसरा बड़ा आतंकी हमला है। पिछले महीने सोमालिया की राजधानी मोगादिशु के एक होटल पर अल शबाब ने हमला किया था।

आतंकी हमलेशनिवार सुबह को अनाज के कुछ ट्रक्स हिरान के महास शहर की ओर जा रहे थे। इस दौरान अल शबाब के आतंकियों ने इन वाहनों पर हमला किया। इन वाहनों के चालकों के साथ २० लोगों को मारा गया। आतंकियों ने इस दौरान सात ट्रक्स जलाए हैं, यह भी सूत्र ने कहा। इन वाहनों में कुछ यात्री भी थे, ऐसा कहा जा रहा है।

पिछले महीने हिरान प्रांत में सोमालिया की सेना और अमरीका ने आंतकवाद विरोधी मुहिम चलाई थी। इस दौरान १०० से अधिक आतंकियों को मार गिराया गया और उनके कई ठिकानों को तबाह किया गया। इस कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए। इस कार्रवाई के कारण अल शबाब में बेचैनी है और उन्होंने प्रतिशोध लेने के लिए महास की ओर जा रहे नागरी वाहनों को लक्ष्य किया, यह दावा स्थानीय नागरिक कर रहे हैं। नए हमले की वजह से सोमालियन सेना और अमरीका के अभियान असफल साबित होने के संकेत मिल रहे हैं, ऐस दावा सोमालिया के माध्यम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.