ईरान विरोधी खुफिया गतिविधियों के लिए इस्रायल को हर दिन झटके लग रहे है – ईरान के ब्रिगेडियर जनरल अब्बास निलफोरुशान

तेहरान – ‘ईरान के विरोधी इस्रायल की हुई खुफियां गतिविधियों पर प्रत्युत्तर भी मिले हैं। ईरान द्वारा इस्रायल को हर दिन झटके दिए जा रहे हैं’, ऐसा ऐलान ईरान के रिवोल्युशनरी गार्डस्‌ के ऑपरेशन्स के प्रमुख ब्रिगेडिअर जनरल अब्बास निरफोरुशान ने किया। इसके साथ ही विदेशों में स्थित ईरान विरोधी गुटों को सुरक्षा मुहैया करने की भूल पश्चिमी देश ना करे, यह इशारा भी निलफोरुशान ने दिया।

पिछले साल इस्रायल ने ईरान में कुछ हमले किए थे, ऐसा आरो ईरान ने लगाया था। इनमें हमारे सैन्य कार्यक्रम का नुकसान होने की आलोचना ईरान ने की थी। वहीं, सीरिया में इस्रायल की जारी कार्रवाई में ईरान के सैनिक मारे गए थए। इस मुद्दे पर ईरान की जनता में गुस्सा है और हमारा देश इस्रायल को सही प्रत्युत्तर दे, ऐसी मांग की जा रही है। ईरान की हुकूमत से जुड़े माध्यम और विशलेषक इस्रायल पर हमले करने की मांग कर रहे हैं।

इसके जवाब में ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्डस्‌ के ऑपरेशन्स के प्रमुख ब्रिगेडियर जनरल अब्बास निलफोरुशान ने इस्रायल को सही जवाब मिलेगा, यह दावा किया। हर दिन इस्रायल को झटके दिए जा रहे हैं, यह भी ईरान के वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने कहा। लेकिन, ईरान ने पुख्ता कैसे जवाब दिया, इसका ब्योरा निलफोरुशान ने प्रदान नहीं दिया। लेकिन, वेस्ट बैंक के चरमपंथी इस्रायल पर कर रहे हमलों पर ब्रिगेडियर जनरल निलफोरुशान ध्यान आकर्षित करते दिख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.