इस्रायल के हवाई हमले में सीरिया के चार सैनिक मारे गए – सीरियन वृत्तसंस्था का आरोप

दमास्कस – इस्रायल के लड़ाकू विमानों ने शनिवार सुबह सीरिया के हमा प्रांत पर किए गए हमलों में चार सीरियन सैनिक मारे गए। इस्रायल के इन हवाई हमलों में सीरियन सेना का भारी नुकसान होने का आरोप सीरिया की सरकार से जुड़ी वृत्तसंस्था ने लगाया। हमा के साथ ही सीरिया के लताकिया और होम्स प्रांतों में भी बड़े धमाके होने का दावा ब्रिटेन स्थित सीरियन मानव अधिकार संगठन ने किया।

इस्रायल के हवाई हमलेइस्रायली लड़ाकू विमानों ने सुबह तकरीबन ६.३० बजे भूमध्य समुद्र की सीमा से सीरियन ठिकानों पर हमले किए। हमा प्रांत के बनियास शहर में सीरियन सेना की चौकियों को लक्ष्य करने के लिए इस्रायल ने यह हमले किए, ऐसा आरोप सीरियन वृत्तसंस्था ने लगाया। पिछले रविवार १३ नवंबर को इस्रायली विमानों ने होम्स शहर के दक्षिणी ओर के शायरत हवाई अड्डे को लक्ष्य करने का आरोप सीरियन सरकार ने लगाया था। इससे दो लोग मारे गए थे। यहां के ईरानी हथियारों के भंड़ार को लक्ष्य किए जाने का दावा अंतरराष्ट्रीय माध्यमों ने किया था.

सीरिया ने अब तक लगाए हवाई हमलों के आरोपों पर इस्रायल ने कोई बयान नहीं किया है। लेकिन, सीरिया में ईरान और ईरान से जुड़ी आतंकी संगठन हथियारों की तस्करी में जुटे हों तो उन पर हमले किए जाएंगे, ऐसी चेतावनी इस्रायल ने पहले ही दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.