राष्ट्राध्यक्ष ट्रम्प कोरोना संक्रमित होना यानी चीन ने किया हुआ ‘जैविक हमला’ – अमरिकी राजनीतिक सलाहकार का आरोप

वॉशिंग्टन – राष्ट्राध्यक्ष डोनाल्ड ट्रम्प कोरोना संक्रमित होना यानी चीन की कम्युनिस्ट पार्टी ने अमरिकी राष्ट्राध्यक्ष पर किया हुआ ‘जैविक हमला’ होने का आरोप अमरीका स्थित राजनीतिक सलाहकार ब्लेअर ब्रॅण्डट् ने किया है। अमरीका के रिपब्लिकन सिनेटर केली लॉफलर ने भी चीन की वजह से ही राष्ट्राध्यक्ष ट्रम्प समेत लाखों अमरिकी नागरिक कोरोना संक्रमित होने का दावा किया और इस स्थिति के लिए चीन को ज़िम्मेदार ठहराना ही होगा, यह इशारा दिया है। साथ ही चीन के सरकारी मुखपत्र ने कोरोना की महामारी की ओर अनदेखा करने की कीमत ट्रम्प को चुकानी पड़ी है, ऐसी फटकार लगाई है।

शुक्रवार के दिन अमरिकी राष्ट्राध्यक्ष डोनाल्ड ट्रम्प ने उनके साथ ही फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प कोरोना संक्रमित होने की जानकारी साझा की थी। इसके बाद शुक्रवार की शाम राष्ट्राध्यक्ष ट्रम्प को राजधानी वॉशिंग्टन के करीबी वॉल्टर रीड मिलिटरी हॉस्पिटल में दाखिल किया गया। इस पृष्ठभूमि पर ट्रम्प के स्वास्थ्य को लेकर प्रसार माध्यम और सोशल मीडिया पर अलग अलग तरह की बयानबाज़ी शुरू हुई थी। लेकिन, राष्ट्राध्यक्ष ट्रम्प और उनके डॉक्टरों ने माध्यमों द्वारा किए गए दावे ठुकराए थे। राष्ट्राध्यक्ष ट्रम्प अस्पताल से अपना काम करने में व्यस्त होने के फोटो एवं वीडियो जारी किए गए हैं। ट्रम्प को सोमवार देर रात अस्पताल से छुट्टी मिलेगी, यह संकेत भी उनके करीबी दे रहे हैं।

सीधे अमरिकी राष्ट्राध्यक्ष कोरोना संक्रमित होने से देश में चीन के विरोध में मौजूद असंतोष अधिक बढ़ने की बात सामने आ रही है। अमरिकी प्रसारमाध्यम एवं सोशल मीडिया पर ट्रम्प कोरोना संक्रमित होने की बड़ी कीमत चीन को चुकानी पड़ेगी, यह दावे किए जा रहे हैं। ट्रम्प के सहयोगी एवं करीबी लोगों ने चीन के विरोध में हल्लाबोल शुरू किया है और सलाहकार ब्लेअर ब्रॅण्डट् और सिनेटर लॉफलर के बयान भी इसी हल्लाबोल का हिस्सा हैं। ब्रॅण्डट् अब ट्रम्प की प्रचार मुहिम में सदस्य के तौर पर काम कर रहे हैं और उन्होंने ट्रम्प के फोटो के साथ ‘चायना यू आर फायर्ड’ यह पोस्ट सोशल मीडिया पर की है।

ऐसे में चीन के सरकारी मुखपत्र ग्लोबल टाईम्स ने फटकार लगाने के लिए यह बयान किया है कि, ट्रम्प को हुए कोरोना संक्रमण के लिए वह स्वयं ज़िम्मेदार हैं। इस समाचार पत्र के संपादक हु शिजिन ने यह दावा भी किया है कि, कोरोना की वजह से ट्रम्प की प्रतिमा पर नकारात्मक असर होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.