बुर्किना फासो में किए गए आतंकी हमले में ६० की मौत

औगादोगो – अफ्रीका के साहेल क्षेत्र के बुर्किना फासो में किए गए आतंकी हमले में कम से कम ६० लोग मारे गए। माली की सीमा के करीब याटेंगा प्रांत में यह हमला हुआ और आतंकवादियों ने सेना की वर्दी पहने यह हमला किया, ऐसी जानकारी स्थानीय सूत्रों ने साझा की। पिछले १५ दिनों में बुर्किना फासो में यह तीसरा आतंकी हमला है।

शुक्रवार को याटेंगा प्रांत के कर्मा गांव में आतंकवादियों ने स्थानीय लोगों को लक्ष्य किया। हमलावर आतंकियों द्वारा गांव में बडे पैमाने पर आगजनी और लूटपाट किए जाने की जानकारी स्थानीय अधिकारियों ने प्रदान की। अल कायदा या आयएस जैसे आतंकी संगठनों से जुड़े गुट ने यह हमला किया होगा, ऐसा दावा सेना ने किया है। हमले के बाद सेना ने सर्च अभियान शुरू किया और अब भी हमलावर आतंकियों का ठिकाना नहीं मिला है, यह खबर माध्यमों ने साझा की है।

बुर्किना फासो में फिलहाल सेना की हुकूमत है और अप्रैल के शुरू में ही आतंकवाद विरोधी कार्रवाई का ऐलान किया गया था। देश के आतंकी संगठनों के साथ ही सीमा पर सक्रिय गुटों को भी लक्ष्य किया जाएगा, ऐसा सेना ने कहा था। लेकिन, यह कार्रवाई शुरू होने से पहले आतंकी गुटों ने एक के बाद एक हमले करना शुरू किया है। पिछले दो हफ्तों में हुए तीन आतंकी हमलों में लगभग डेढ़ सौ लोगों के मारे जाने की जानकारी सामने आयी है।

मराठी

Leave a Reply

Your email address will not be published.