कॅनडा में सिरफिरे के हमले में १६ लोगों की मृत्यु

नोव्हा स्कॉटिया – कॅनडा के नोवा स्कॉटिया प्रांत में एक सिरफिरे ने अंधाधुंद गोलीबारी करके एक हत्याकांड को अंजाम दिया। इस घटना में १६ लोग मारे गए हैं। इस दिल दहलानेवाली घटना के बाद पुलीस ने चलाई गोली से यह सिरफिरा भी मारा गया। किसी सिरफिरे ने कॅनडा में अबतक का किया यह सबसे बड़ा भीषण हमला साबित हुआ है।

पोर्टापिक नाम के गांव में कुछ दिन पहले ही रहने आये गैब्रियल वॉर्टसम ने यह हत्याकांड किया। पेशे से डेंटिस्ट रहे गैब्रियल ने पुलिस की वर्दी पहन कर इस हत्याकांड में गोलियाँ चलाईं, ऐसा कहा गया। पोर्टापिक गांव में गश्‍ती कर रहें पुलिस के दस्ते ने सड़कों पर पडें शव देखकर तहकिकात की और पुलिस गैब्रियल तक जा पहुँची।

चेकपोस्ट पर पुलिस अफसर की हत्या करके गैब्रियल ने उसकी वर्दी पहनी थी, यह जानकारी भी स्थानीय वृत्तसंस्था दे रही है। गैब्रियल ने किए इस भीषण हत्याकांड का कारण अभी ज्ञात नहीं हुआ है। गैब्रियल ने इस हत्याकांड को अंजाम देने के बाद पुलीस उसके पीछे लगी थी। लगातार १२ घंटे पीछा करने के बाद पुलिस उस तक पहुंचने में सफल रहीं। इसके बाद पुलिस के साथ शुरू हुई मुठभेड में गैब्रियल मारा गया।

गैब्रियल ने किए इस हत्याकांड का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। पर, कॅनडा में सिरफिरों ने अब तक किए हमलों में, गैब्रियल ने किया यह हत्याकांड सबसे भीषण साबित हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.