वाराणसी, मथुरा में बम विस्फोट करने की लष्कर की धमकी; सुरक्षा यंत्रणा हाई अलर्ट पर

लखनऊ – वाराणसी के काशी विश्वेश्वर मंदिर, मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि मंदिर के साथ उत्तर प्रदेश के कई महत्वपूर्ण जगहों पर बम विस्फोट करने की धमकी मिली है। पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन लष्कर-ए-तैयबा से यह धमकी मिली है और उसके बाद उत्तर प्रदेश के साथ आसपास के राज्यों में हाई अलर्ट जारी किए गए हैं।

बम विस्फोट

उत्तर रेलवे के कार्यालय में लष्कर के नाम से एक धमकी का पत्र आया है। इस पत्र के नीचे लष्कर विभागीय कमांडर के तौर पर मौलाना अबू शेख का नाम लिखा है। मौलाना अबू शेख यह कश्मीर मे लष्कर का कमांडर है। इस पत्र में उत्तर प्रदेश में अनेक महत्वपूर्ण जगहों पर बम विस्फोट करने की धमकी दी गई है। चार दिनों पहले यह पत्र उत्तर रेलवे के अधिकारियों को मिलते ही उत्तर प्रदेश पुलिस एवं अन्य यंत्रणा को सूचना दी गई है।

इस पत्र में वाराणसी के काशी विश्वेश्वर मंदिर, मथुरा की कृष्ण जन्मभूमि मंदिर के साथ हापुर और सहारनपुर रेलवे स्थानक का भी उल्लेख है। इन सभी जगहों पर बड़ी तादाद में भीड़ मौजूद होती है। प्रतिदिन हजारों श्रद्धालु वाराणसी, कृष्ण जन्मभूमि को भेट देते हैं। इससे पहले भी वाराणसी को आतंकवादियों ने लक्ष्य किया था। सन २०१० में वाराणसी के दशाश्वमेध घाट के पास हुए बम विस्फोट में २ लोगों की जान गई थी तथा ३० लोग जख्मी हुए थे।

इसकी वजह से लष्कर के धमकी का यह पत्र मिलते ही सुरक्षा यंत्रणा अपने काम में लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.