पाकिस्तानी सेना के आतंकवाद विरोधी विभाग का तल तेहरीक के कब्ज़े में – १० जवान को बंदी बनाकर तेहरीक ने की पाकिस्तान से मांग

इस्लामाबाद – तेहरिक-ए-तालिबान के आतंकियों ने पाकिस्तान की सेना की प्रतिष्ठा फिर से मीट्टी में मिला दी। खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के पाकिस्तानी लश्कर के आतंक विरोधी विभाग का तल तेहरीक के आतंकियों ने कब्ज़े में करके यहां के जवानों को बंदी बना लिया है। इसमें मेजर पद के अधिकारी का भी समावेश है और इसके वीडियो तेहरीक ने प्रसिद्ध किए हैं। इसके अलावा, पाकिस्तान के कब्ज़े में अपने साथियों को सुरक्षित छुडवाने के लिए हेलिकॉप्टर देने की मांग तेहरीक ने पाकिस्तान से की है।

पिछले महीने पाकिस्तान एवं तेहरीक के बीच युद्धविराम भंग हुआ। तत्पश्चात तेहरीक ने खैबर-पख्तूनख्वा, वज़िरिस्तान प्रांतों में पाकिस्तानी सेना एवं आयएसआय के एजंट्स पर हमले बढाए हैं। रविवार रात को खैबर-पख्तूनख्वा के बाजू कैंटनमेंट इलाके के पाकिस्तानी सेना का तल तेहरीक के आतंकियों पर कब्ज़ा किया। तब हुए संघर्ष में पाकिस्तानी सेना के आठ जवान मारे गए।

यह आतंक विरोधी विभाग का यह तल होने की बात खुलने के बाद पाकिस्तान की सेना की हंसी उडाई जा रही है। ‘विश्व में पहला नंबर’ की डींगे मारने वाली अपनी सेना अपना तल की सुरक्षा नहीं कर सकती, ऐसी टीका पाकिस्तानी पत्रकार एवं जनता कर रही है। प्रधानमंत्री शाहबाज़ शरीफ अर्जेंटीना के फुटबॉल संघ को शुभकामनाएं देने के लिए आज़ाद हैं, मगर अपने जवानों को बंदी बनाने की बात पर बोलना नहीं चाहते, ऐसी नाराज़ी पाकिस्तानी पत्रकार व्यक्त कर रहे हैं।

इस दौरान, पाकिस्तान की भूमि में से ही पाकिस्तान की सेना हमले कर रही है, ऐसी घोषणा तेहरीक के प्रमुख नूर वली मेहसूद ने की है। इसी के साथ तेहरीक अफगानिस्तान से हमले कर रहा है ऐसा पाकिस्तान द्वारा लगाय गया आरोप नूर वली मेहसूद ने खारिज किया। इसके अलावा, अल कायदा का प्रमुख अयमन अल जवाहिरी को लक्ष्य करने के लिए अमेरिका ने ड्रोन का इस्तेमाल किया था। तेहरीक के नेताओं के बारे में दुबारा वैसा ही किया गया तो वह अमेरिका के भले के लिए नहीं होगा, ऐसी धमकी तेहरीक के प्रमुख ने दी।

मराठी

Leave a Reply

Your email address will not be published.