महाड में इमारत ढ़हने से एक की मौत – मलबे के नीचे ७० से ८० लोगों के फंसे होने का डर

रायगड़ – महाराष्ट्र के रायगड़ जिले के महाड में पांच मंजिला इमारत ढ़हने से एक की मौत हुई है और १७ घायल हुए हैं। घायल लोगों पर अस्पताल में इलाज़ हो रहा है। इमारत के मलबे के नीचे अब भी ७० से ८० लोग दबे होने का ड़र व्यक्त किया जा रहा है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शहा ने एनडीआरएफ के संचालक को फोन करके इस दुर्घटना की पृष्ठभूमि पर हर संभव सहायता प्रदान करने के आदेश दिए हैं। तभी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने इस दुर्घटने के मामले में स्थानीय विधान सभा सदस्य और ज़िलाधिकारी से चर्चा करके राहत कार्य का जाएज़ा लिया।

महाड

 

सोमवार की शाम महाड के काजलपुरा इलाके में पांच मंजिला इमारत ढ़ह गई। इस दुर्घटना का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। लेकिन, बीते दो-तीन दिनों से महाड में मुसलाधार बारिश हो रही थी। इमारत को झटके लगना शुरू होने के बाद २५ लोग दौड़कर बाहर निकले और वे सभी इस हादसे से बच गए।

इसी बीच स्थानीय नागरिक, राहत दलों की चार टीमें और दमकल की गाड़ियां तुरंत ही घटना स्थल पर पहुँचे। उन्होंने मलबे में दबे २५ लोगों को बाहर निकाला होने की बात कही जा रही है। अंधेरा होने से राहतकार्य में बाधा आ रही है। इस पांच मंजिला इमारत में ४७ फ्लैटस्‌ थे और २५० लोग रह रहे थे। इसी कारण मलबे के नीचे बड़ी संख्या में लोगों के दबे होने का ड़र व्यक्त किया जा रहा है। राहतकार्य के लिए एनडीआरएफ के चार दल पुणे से महाड़ पहुँच रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.