भारत में चौबीस घंटों में कोरोना के ५० हज़ार नए मामले दर्ज़ – संक्रमितों का कुल आँकड़ा १३ लाख से अधिक हुआ

नई दिल्ली – देश में तीन दिनों से भी कम समय में कोरोना के एक लाख नए मरीज़ देखें गए हैं। इसके साथ ही, देश में कोरोना संक्रमितों का कुल आँकड़ा अब १३.३५ लाख तक जा पहुँचा है। गुरूवार के दिनभर में देश में कोरोना के ४९,३१० नए मामले सामने आए। तभी शनिवार रात तक अन्य ५० हज़ार नए मरीज़ देखें गए। देश के चार राज्यों में ही कुल २९,५०० नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही चिंता में बढ़ोतरी हुई होकर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद करेंगे।

५० हज़ार नए मामले

पिछले हफ़्ते से राज्य में प्रतिदिन करीबन ४० हज़ार कोरोना संक्रमित देखें जा रहे थे। अब यह संख्या ५० हज़ार तक जा पहुँची है। महाराष्ट्र, तमिलनाडू, आंद्र प्रदेश, कर्नाटक इन चार राज्यों में ही कुल ६० प्रतिशत से अधिक कोरोना के मामले दर्ज़ हो रहे हैं। शुक्रवार के दिन महाराष्ट्र में २७८ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई और ९,६१५ नए मामले सामने आए। आंध्र प्रदेश में एक दिन में ४९ संक्रमितों ने दम तोड़ा और ८,१४७ नए मरीज़ देखें गए। तमिलनाडू में पिछले २४ घंटों के दौरान ६,७८५ और कर्नाटक में ५,०३० नये कोरोना संक्रमित दर्ज़ हुए।

कोरोना संक्रमितों की इस बढ़ती संख्या की पृष्ठभूमि पर प्रधानमंत्री मोदी २७ जुलाई के रोज़ राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री और राज्यों के मुख्यमंत्रियों की होनेवाली यह सातवी संयुक्त बैठक होगी। देश में कोरोना के नए मरीज़ देखें जाने की गति बढ़ी है, लेकिन मरीज़ ठीक होने की मात्रा में भी बढ़ोतरी हुई है। इससे राहत प्राप्त हो रही है। देश में अबतक ८.१७ लाख कोरोना संक्रमित इलाज़ से ठीक हुए हैं। साथ ही ४.५ लाख संक्रमितों का इलाज़ हो रहा है, यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने साझा की। इसी बीच देश में कोरोना के मृतकों का कुल आँकड़ा ३१ हज़ार के करीब जा पहुँचा है। लेकिन, देश में कोरोना की मृत्युदर विश्व में सबसे कम रही है, यह बात केंद्रीय स्वास्थ्यमंत्री हर्ष वर्धन ने साझा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.