अन्य देश पाकिस्तान के आतंकी झूठ का शिकार ना हो – ‘तेहरिक ए तालिबान‘ का आवाहन

इस्लामाबाद – पाकिस्तान में आतंकी हमलों का खतरनाक सत्र शुरू हुआ हैं। इस वजह से अमरीका, ब्रिटेन, इटली और ऑस्ट्रेलिया एवं सौदी अरब इन देशों के पाकिस्तान में मौजूद दूतावास ने अपने कर्मचारियों को सावधानी बरतने का इशारा दिया था। पाकिस्तान के सुरक्षा यंत्रणाओं ने भी विदेश दूतावासों को कड़ी सुरक्षा मुहैया कराने का ऐलान किया था। लेकिन, पाकिस्तान कर रहे इस झुठे बयान का शिकार ना हो, ऐसी गुहार ‘तेहरिक ए तालिबा’ ने लगाई हैं। जनता पर अत्याचार कर रही पाकिस्तानी सेना पर ही हम हमले कर रहे हैं, आम जनता और विदेशी दूतावास हमारा लक्ष्य बिल्कुल नहीं हैं, यह ‘तेहरिक’ के प्रवक्ता ने स्पष्ट किया। हम आतंकवाद का शिकार हो रहे हैं, यह दिखाकर पाकिस्तान अन्य देशों से पैसें ऐठने की कोशिश कर रहा हैं, ऐसे में पाकिस्तान के दुष्प्रचार का शिकार होकर इस देश को सहायता प्रदान ना करे, ऐसा आवाहन तेहरिक के प्रवक्ता ने अन्य देशों से किया है।

किसी समय आतंकी संगठनों को खिला-पिला रहे पाकिस्तान पर ही यह आतंकी संगठन पलटकर वार कर रही हैं। अफ़गानिस्तान के तालिबान की पाकिस्तानी शाखा के तौर पर जानी जा रही ‘तेहरिक’ ने पाकिस्तान में आतंकी हमलों की रक्तरंजित श्रृंखला शुरू की हैं। इसमें हर दिन पाकिस्तानी सेना और अर्धसैनिक बलों के सैनिक मारे जा रहे हैं। इसके अलावा अफ़गानिस्तान-पाकिस्तान की सीमा पर करीबन आठ से दस हज़ार की तादात में तेहरिक के आतंकी तैयार बैठे होने का दावा पाकिस्तान के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह ने किया है। यह आतंकी उनके परिवारों के साथ यहां पहुँचे हैं और उनकी संख्या करीबन २५ हज़ार होने की जानकारी भी राणा सनाउल्लाह ने साझा की। साथ ही आतंकवाद की कमर तोड़ने की गवाही पाकिस्तानी सेना ने दी हैं, यह ऐलान भी इस देश के गृहमंत्री ने किया।

हमारे देश में हो रहे आतंकी हमलों का दाखिला देकर पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वयं को आतंकवाद का शिकार बता रहा हैं। राजधानी इस्लामाबाद के पांच सितारा मेरियट होटल पर आतंकी हमलो होने की आशंका जताकर अमरिकी दूतावास ने अपने कर्मचारियों को आगाह किया था। अमरीका के बाद ब्रिटेन, इटली, ऑस्ट्रेलिया और सौदी अरब ने भी पाकिस्तान में मौजूद अपने कर्मचारियों को ज़रूरत ना होने पर घरां से बाहर ना निकलने की सूचना की थी। लेकिन, यह पूरा पाकिस्तान का ही झुठ होने का आरोप ‘तेहरिक’ का प्रवक्ता मोहम्मद खोरासानी ने किया। हमारी संगठन सीर्फ पाकिस्तानी सैनिकों को ही लक्ष्य कर रही हैं, क्यों कि यह सेना आम जनता पर अत्याचार करती हैं, यह दावा खोरासानी ने किया।

इसके अलावा हम आतंकी हमलों का शिकार होने का चित्र दिखाकर पाकिस्तान अन्य देशों से पैसे ऐठने की कोशिश कर रहा हैं, यह आरोप भी खोरासानी ने लगाया है। लेकिन, अन्य देश पाकिस्तान के इस झुठ का शिकार ना हो, तेहरिक के विरोध में इस देश को सहायता प्रदान ना करे, यह आवाहन खोरासानी ने किया। साथ ही पाकिस्तान ने तालिबान से हम पर कब्ज़ा करने की गुहार भी लगाई तो भी तालिबान यह प्रस्ताव स्वीकार नहीं करेगी, यह दावा तालिबान के एक कमांडर ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.