‘कोरोना व्हायरस‘ का इस्तेमाल हथियार की तरह करें – ‘मुस्लिम ब्रदरहुड’ के समर्थक ने उकसाया

तृतीय महायुद्ध, परमाणु सज्ज, रशिया, ब्रिटन, प्रत्युत्तरन्यूयॉर्क: ‘अपने हाथ में मशिनगन्स नही है, ‘एफ-१६’ लडाकू विमान भी नही है। पर, हमारे पास कोरोना व्हायरस है। इस कोरोना व्हायरस का इस्तेमाल हथियार की तरह करें और इजिप्ट की सिसी सरकार पर इस हथियार से हमला करें। सिसी सरकार, सेना और उनके समर्थकों के साथ ही दुनियाभर में इजिप्ट की दूतावासों पर भी कोरोना व्हायरस से हमलें करें’, ऐसा उकसानेवाला बयान अमरिका में स्थित ‘मुस्लिम ब्रदरहुड’ के समर्थक ने किया है।

फिलहाल दुनियाभर में सभी देशों को कोरोना व्हायरस ने चपेट में लिया है और ऐसे में चरमपंथी ने इस विषाणु का इस्तेमाल हथियार के तौर पर करने के बारे में दी हुई धमकी वर्तमान में जारी गतिविधियों की गंभीरता बढा रही है। न्यूयॉर्कस्थित इजिप्शियन नागरिक बाहगत सेबर ने कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया था। अल कायदा, तालिबान, आयएस और अन्य आतंकी एवं चरमपंथी संगठनों के वेबसाईटस्‌ एवं उनके समर्थनकों से जारी हो रहे वीडियोंज्‌ पर कडी नजर रखनेवाले अमरिका के एक अभ्यासगुट ने इस धमकी की ओर ध्यान केंद्रीत किया है।

‘ठंड, फिवर या सर्दी जैसे कोरोना व्हायरस के आसार दिखाई देते है तो इजिप्शियन राष्ट्राध्यक्ष अब्देल फतेह अल सिसी के लिए काम कर रहे आपके दोस्तों से भेंट करें। आपसे कोरोना व्हायरस का संक्रमण सिसी समर्थकों में हो, इसके लिए कोशिश करें। सरकारी दफ्तर, अधिकारीयों के विरोध में कोरोना व्हायरस का इस्तेमाल हथियार के तौर पर करें’, ऐसाउकसानेवाला बयान सबेर ने अपने वीडियो के जरिए किया है। सिसी सरकार के विरोध में हो रही इस संघर्ष में इजिप्ट के सैनिक भी अब शामिल हों, यह निवेदन भी सबेर ने किया। ‘मुस्लिम ब्रदरहुड के समर्थक और सिसी सरकार के भ्रष्टाचार से परेशान हुए इजिप्ट के सैनिक अपने वरिष्ठ लष्करी अफसरों से एवं पुलिस प्रमुख के साथ हाथ मिलाकर उन्हें संक्रमित करें, सिसी को समर्थन दे रहे इजिप्ट के उद्यमी, सिनेस्टार्स तक इस विषाणु को पहुंचाए’, यह निवेदन सबेर ने अपने इस वीडियो में किया है।

सबेर का यह उकसाना सीर्फ इजिप्ट तक सीमित नही है। बल्कि दुनिया भर के मुस्लिम ब्रदरहुड के समर्थक अपने अपने देश में इजिप्शियन दूतावास पहुंचकर वहां पर स्थित अफसरों से भेंट करके इस विषाणु का फैलाव करें, ऐसा घृणा से भरा निवेदन ब्रदरहुड के इस समर्थक ने किया है।

अमरिका में स्थित इजिप्ट के दूतावास जाकर स्वयं भी ऐसे ही करूंगा, यह बात सबेर ने अपने वीडियो में कही है। इस मामले में सबेर की गिरफ्तारी हुई है क्या, यह अभी स्पष्ट नही हो सका है। पर, इजिप्ट की सिसी सरकार के विरोध में खडे हो रहे खतरें का एहसास इससे स्पष्ट हो रहाहै।

इसी बीच, इजिप्ट में कोरोना व्हायरस के २९४ मरीज देखें गए है और १० लोगों की इस महामारी के कारण मौत हुई है। कोरोना व्हायरस का फैलाव रोकने के लिए सिसी सरकार अमरिका, रशिया और यूरोपिय देशों से सहायता प्राप्त करने के लिए कोशिश भी कर रही है। पर, मुस्लिम ब्रदरहुड के समर्थक अब इस विषाणु का इस्तेमाल करके जैविकयुद्ध शुरू की तैयारी में होते दिख रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.