जम्मू-कश्‍मीर के बड़गाम ज़िले में ‘जैश’ के दो आतंकी ढ़ेर

Jk-jaish-terroristsबड़गाम – जम्मू-कश्‍मीर के बड़गाम ज़िले में सुरक्षा बलों के सैनिक और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को मारा गया। मारे गए दोनों आतंकी ‘जैश ए मोहम्मद’ संगठन के सदस्य होने की जानकारी प्रदान की गई है। इस महीने में जैश के आतंकियों को लक्ष्य करने का यह दूसरा अवसर है।

मंगलवार को शाम सात बजे सुरक्षाबलों को बड़गाम ज़िले के मोचुआ में आतंकी छिपे होन की जानकारी प्राप्त हुई थी। इसके बाद जम्मू-कश्‍मीर पुलिस, ५० राष्ट्रीय रायफल्स एवं सीआरपीएफ के सैनिकों ने संबंधित क्षेत्र की घेराबंदी करके सर्च मुहिम शुरू की। इस दौरान सुरक्षा बलों की घेराबंदी तोड़ने के लिए एक आतंकी ने ग्रेनेड़ हमला करके गोलीबारी शुरू की। सुरक्षा सैनिकों न इस पर जोरदार प्रत्युत्तर दिया।

Jk-jaish-terroristsइसी दौरान दो आतंकी मारे गए, यह जानकारी जम्मू-कश्‍मीर पुलिस ने साझा की। इस मुठभेड़ के दौरान आतंकी जिस मकान में छुपे थे वह भी आग के हवाले हुआ। सूत्रों की जानकारी के अनुसार इस घटना में मारे गए एक आतंकी की पहचान हुई है और वह ‘जैश ए मोहम्मद’ का कमांडर था। एवं, अन्य आतंकी पाकिस्तानी नागरिक होने की बात कही जा रही है।

बीते कुछ महीनों से सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्‍मीर में आतंकियों के विरोध में मुहिम की तीव्रता बढ़ाई गई है और बड़ी संख्या में आतंकियों को मारा गया है। दो सप्ताह पहले कुलगाम ज़िले में की गई कार्रवाई में जैश के तारिक मीर एवं समीर भाई उस्मान यह दोनों आतंकी मारे गए थे। यह दोनों आतंकी पाकिस्तानी नागरिक होने की बात भी सामने आयी थी। जैश और लश्‍कर ए तोयबा जैसी आतंकी संगठनाएं कश्‍मीर घाटी में दुबारा बड़ी मात्रा में हिंसा की कोशिश में जुटी हैं और सुरक्षा बलों की लगातार हो रही कार्रवाई की वजह से उनकी कोशिशों को जोरदार झटका लग रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.