जम्मू-कश्‍मीर में हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए

नई दिल्ली – जम्मू-कश्‍मीर के शोपियान ज़िले में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा सैनिकों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। इनमें से दो आतंकी हिज़बुल मुजाहिद्दीन के और एक अल बद्र नामक आतंकी संगठन का सदस्य होने की जानकारी प्राप्त हो रही है।

मुठभेड़

सुगन ज़ैनापोरा इलाके में आतंकी छिपे होने की जानकारी सुरक्षाबलों को प्राप्त हुई थी। इस जानकारी के आधार पर सुरक्षा बलों के सैनिकों ने इस पूरे इलाके की घेराबंदी की। इस बात पर ध्यान जाते ही आतंकियों ने सैनिकों पर गोलीबारी शुरू की। उस समय हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी ढ़ेर हुए। इस मुठभेड़ के बाद पूरे इलाके में सर्च मुहिम जारी की गई है।

मुठभेड़

शोपियान में मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी अल बद्र संगठन का होने की जानकारी प्राप्त हो रही है। ‘अल-बद्र’ संगठन का अस्तित्व जम्मू-कश्‍मीर में खत्म हो गया था। लेकिन, कश्‍मीर घाटी में ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (टीआरएफ) संगठन को सक्रिय करने के बाद अब पाकिस्तान ने ‘अल-बद्र’ आतंकी संगठन को पुनर्जिवित करने की कोशिश शुरू करने की बात कुछ महीने पहले सामने आयी थी।

बीते कुछ दिनों से आतंकी संगठनों में दुबारा बढ़ोतरी होने की बात दिख रही है। दो दिन पहले ही पंपोर में आतंकियों ने की हुई गोलिबारी में ‘सीआरपीएफ’ के दो सैनिक शहीद हुए थे और तीन घायल हुए थे। तभी पंपोर बायपास पर गश्‍त करनेवाली सीआरपीएफ की रोड़ ओपनिंग पार्टी (आरओपी) के दल पर कुछ आतंकियों ने हमला किया था, इस दौरान पांच सैनिक घायल हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.