आतंकी ‘यूपीआरएफ’ संगठन का प्रमुख असम पुलिस की मुठभेड़ में ढ़ेर

गुवाहाटी – ‘यूनायटेड पिपल्स रिवोल्युशनरी फ्रंट’ (यूपीआरएफ) नामक आतंकी संगठन का प्रमुख मार्टिन ग्वाईट असम पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ के दौरान ढ़ेर हुआ। बीते पांच वर्षों से पुलिस मार्टिन की तलाश कर रही थी। इस मुठभेड़ के दौरान असम पुलिस ने आतंकियों के हथियारों का बड़ा भंड़ार बरामद किया है।

UPRF-aasam-policeअसम के करबी अनलॉग ज़िले में आतंकी ‘यूपीआरएफ’ संगठन सक्रिय हैं। वहां के सिंगासन हिल जंगल में ‘यूपीआरएफ’ के कुछ आतंकी छिपे होने की जानकारी असम पुलिस को प्राप्त हुई थी। इसके बाद सोमवार की रात असम पुलिस ने तलाश अभियान शुरू किया। पुलिस को देखते ही ‘यूपीआरएफ’ के आतंकियों ने गोलीबारी शुरू की। इसके बाद घटनास्थल पर जोरदार मुठभेड़ हुई। मंगलवार सुबह तक यह मुठभेड़ जारी रही।

मुठभेड़ ख़त्म होने के बाद पुलिस ने जंगल से मार्टिन का शव बरामद किया। इसी बीच उसके सहयोगी भागने में कामयाब हुए। असम के अतिरिक्त पुलिस महासंचालक ने यह जानकारी साझा की। इस जंगल में अन्य आतंकी छिपे होने की संभावना है और इसी कारण यहां पर तलाश अभियान जारी रखा गया है। बीते कुछ महीनों से सेना ओर पुलिस की आक्रामक कार्रवाई की वजह से ईशान कोण भारत में विद्रोही संगठनों में काफी ड़र का माहौल फैला हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.