दिल्ली पुलीस द्वारा आतंकवादी मॉड्यूल ध्वस्त – तीन आतंकी ग़िरफ़्तार

 नई दिल्ली – दिल्ली पुलीस के विशेष पथक ने पाकिस्तान का कुख्यात गुप्तचर संगठन ‘आयएसआय’ की सहायता से सक्रिय होनेवाले खलिस्तानवादी आतंकियों का मॉड्यूल ध्वस्त किया। पुलीस ने तीन आतंकियों को ग़िरफ़्तार किया होकर, हथियार भी बरामद हुए हैं।Terrorist-module-destroyed-by-delhi-police

ग़िरफ़्तार किये गए आतंकियों की पहचान करायी गई है। मोहिंदर पाल सिंग (दिल्ली), गुरतेज सिंग (पंजाब) और लव्हप्रीत सिंग ( हरियाना) ऐसे इन तीनों के नाम हैं। आयएसआय से आनेवालीं सूचनाओं के अनुसार इन तीनों ने हमले की साज़िश रची थीऐसी जानकारी पुलीस ने दी। इन तीनों से तीन पिस्तौल, लाईव कार्तूस बरामद किये गए हैं।

मोहिंदर की गतिविधियों के बारे में पुलीस को जानकारी मिली थी, ऐसा पुलीस उपायुक्त (विशेष सेल) संजीव कुमार यादव ने कहा। यह जानकारी मिलने पर, १५ जून को हस्तसाल के गंडा नाले के नज़दीक जाल बिछाकर उसे गिरफ़्तार किया गया था।

मोहिंदर की तहकिक़ात में मिली जानकारी के आधार पर लव्हप्रीत को हरियाना के कैथल से ग़िरफ़्तार किया गया। उसके बाद पुलीस दोनों को लेकर पंजाब के मानसा में गयी, जहाँ गुरतेज को हिरासत में ले लिया गया। ग़िरफ़्तार किये तीनों आतंकी ‘खलिस्तान लिबरेशन फोर्स’ के अन्य नेताओं के संपर्क में थे। गुरतेजसिंग पाकिस्तानी आयएसआय हस्तक अब्दुल्ला, ‘शीख फॉर जस्टीस’ का अवतारसिंग पन्नू और २६/११ के हमले का आरोपी हाफिज सईद का क़रिबी सहकर्मी गोपाळसिंग चावला इनके संपर्क में था, ऐसा जानकारी सामने आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.