माओवादियों के समर्थकों से दस हज़ार डेटोनेटर्स बरामद

अनंतपुर – आंध्रप्रदेश की अनंतपुर पुलिस ने माओवादियों के लिए विस्फोटक एवं अन्य सामान की आपूर्ति करनेवाले तीन लोगों को हिरासत में लिया है। ये तीनों छत्तीसगड में छिपे माओवादियों को इस सामान की सप्लाई कर रहे थे। इस कार्रवाई के दौरान इन माओवादियों के समर्थकों से दस हज़ार डेटोनेटर्स और १,०९८ मीटर की फ्युज़ वायर ज़ब्त की गई है। इस मामले में पकड़े गए तीनों की कड़ी जाँच हो रही है और इस दौरान नई नई जानकारी सामने आ रही है।

maoists detonatorsमाओवादियों को सामान की आपूर्ति करने के मामले में पकड़े गए इन तीनों के नाम भी सामने आए हैं। इस कार्रवाई में मुथु नागाराजु, अलंकुता रामाणा, देरुंगला बाबू की गिरफ़्तारी हुई है। इनमें से नागाराजु इस साज़िश का प्रमुख सूत्रधार है। वह तेलंगना का निवासी है। वह छत्तीसगड़ के माओवादियों के संपर्क में था। छत्तीसगड के माओवादियों को विस्फोटक, औषधि, मोबाईल फोन्स, सीम कार्डस्‌ की आपूर्ति करने में उसका हाथ था। कुरिअर के ज़रिये वह छत्तीसगड के माओवादियों तक यह सामान पहुँचा रहा था। इस सामान की आपूर्ति करने के बदले नागाराजु को माओवादियों से लाखों रुपये मिलते थे।

पिछले वर्ष जुलाई महीने में उसकी गिरफ्तारी हुई थी। उसे कुछ दिन कोठरी में रखा गया। लेकिन कुछ ही महीनों में उसकी रिहाई हुई थी। इसके बाद नागाराजु ने दुबारा माओवादियों से संपर्क स्थापित किया था। कुछ दिन पहले ही वह अपने सहयोगियों के साथ १० हज़ार डेटोनेटर्स और १,०९८ मीटर फ्युज वायर लेकर छत्तीसगड जा रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने उनकी गाड़ी को रोका और यह सामान ज़ब्त करके इन तीनों को गिरफ्तार किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.