जम्मू कश्मीर की कार्रवाई में 6 आतंकी ढेर 

श्रीनगर – शनिवार को जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बल के जवान और आतंकियों में हुई झड़प में तीन आतंकियों को ढेर किया गया होकर, पिछले २४ घंटों में ६ आतंकी मारे गए हैं। वहीं, शुक्रवार रात को पाकिस्तानी लष्कर ने पूँछ जिले में शस्त्रसंधि का उल्लंघन करते हुए किए हमले में तीन नागरिकों की मृत्यु हुई है।

जम्मू कश्मीर

शोपियां जिले में आम शिवपुरा गांव में आतंकी होने की खबर मिलने पर लष्कर और सीआरपीएफ ने इस भाग में सर्च मुहिम हाथ में ली थी। आतंकी यहाँ के एक घर में छिपकर बैठे थे। सुरक्षा बल ने घर को घेरकर आतंकियों को हथियार डालने के लिए कहा। लेकिन आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी करने की शुरुआत की। इस समय हुई झड़प में तीन आतंकियों को मार गिराने में सुरक्षा बलों को कामयाबी मिली। इन आतंकियों की पहचान अभी तक हुई नहीं है, ऐसा अधिकारियों ने कहा।

शुक्रवार को कुलगाम के नागनाथ सिमर भाग में सुरक्षा बल के जवान और आतंकियों में हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को मार गिराने में कामयाबी मिली है। ढेर किए गए आतंकियों में, ‘आयईडी’ बनाने में माहिर होनेवाले आतंकियों का समावेश है। इस मुठभेड़ में ३ जवान भी ज़ख्मी हुए थे।

शुक्रवार रात को पुंछ जिले के गुलपुर सेक्टर और खरी करमाड़ा भाग में पाकिस्तान ने शस्त्रसंधि का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी और मोटर्स से हमले किए। इन हमलों में ३ नागरिकों की मृत्यु हुई होकर, वे एक ही परिवार से हैं। पाकिस्तानी लष्कर से शुक्रवार शाम को गुलपुर सेक्टर में गोलीबारी करते हुए नियंत्रण रेखा पर की चौकियों को लक्ष्य किया गया। उसी समय खरी करमाड़ा भाग की लष्कर की चौकियों पर गोलीबारी की गई। भारतीय लष्कर ने भी पाक की गोलीबारी को ज़ोरदार प्रत्युत्तर दिया। देर रात तक यह गोलीबारी चालू थी।

पिछले कुछ महीनों में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ जोरदार मुहिम हाथ में ली है। आतंकियों को घुसपैठ के लिए सहायता करने के लिए पाकिस्तान से सीमा पर गोलीबारी की जाती है। लेकिन भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा आतंकवादियों की ऐसीं घुसपैठ की कोशिशें नाकाम कर दी जाती हैं। इस साल सुरक्षाबलों ने १३७ आतंकियों को मार गिराने की जानकारी भी दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.