कोरोना की दूसरी लहर से मानवता ख़त्म हो जायेगी – इस्रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेत्यान्याहू

जेरूसलम,  (वृत्तसंस्था)  – चीन में कोरोनावायरस की दूसरी लहर आयी होकर, इस संक्रमण के कम से कम ८३६ मरीज़ चीन में पाये गए हैं, ऐसी ख़बर चीन के ही माध्यमों ने दी थी। कोरोना की दूसरी लहर के बारे में प्रकाशित होनेवालीं ख़बरों को लेकर इस्रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेत्यान्याहू ने गंभीर चिंता ज़ाहिर की है। ‘कोरोना के यह दूसरी लहर मानवता को ख़त्म कर देगी’, ऐसी चेतावनी प्रधानमंत्री नेत्यान्याहू ने दी है।

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेत्यान्याहू ने इस्रायली संसद में अपनी पार्टी के नेताओं के साथ बात करते समय यह चेतावनी दी, ऐसा इस्रायली न्यूज़चॅनल ने कहा है। इस्रायल में कोरोना ने २४५ लोगों की जान ली होकर इस या देश में इस संक्रमण के १६,४४४ मरीज़ हैं। यह बड़ी संख्या होकर, अपनी सरकार का हर एक नेता कोरोना का संकट सावधानीपूर्वक हैंडल करें, ऐसी सूचना प्रधानमंत्री नेत्यान्याहू ने की है। यह सूचना करते समय, प्रधानमंत्री नेत्यान्याहू ने पक्षनेताओं को आगाह किया, ऐसा इस्रायली न्यूज़चॅनल ने कहा है।

‘कोरोना से ठीक हुए मरीज़ इस वायरस से पुन: संक्रमित हो रहे हैं, यह विदेशों से आ रही जानकारी से स्पष्ट हो रहा है। यदि यह सच है, तो इस संक्रमण की दूसरी लहर से मानवता ख़त्म हो जायेगी’, ऐसी चेतावनी नेत्यान्याहू ने दी होने की बात इस्रायली न्यूज़चॅनल ने कहा है। इससे पहले भी इस्रायली प्रधानमंत्री ने कोरोना की दूसरी लहर को लेकर चिंता ज़ाहिर की थी। लेकिन इस्रायली प्रधानमंत्री की हाल की चेतावनी अधिक चिंताजनक है, ऐसा दावा इस्रायली माध्यम कर रहे हैं।

लेकिन नेत्यान्याहू सरकार के एक नेता ने, न्यूज़चॅनल ने जारी की इस ख़बर का खंडन किया। प्रधानमंत्री नेत्यान्याहू ने इन शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया था, ऐसा इन नेता ने कहा है। बल्कि ‘इस महामारी के कारण दुनियाभर में अराजक फ़ैलेगा’, ऐसा प्रधानमंत्री ने कहा होने की जानकारी इन नेता ने दी।

चीन में कोरोना की दूसरी लहर आयी होने का दावा किया जा रहा है। लेकिन पहले जैसे ही, चीन इस संदर्भ की जानकारी छिपा रहा होने का आरोप ज़ोर पकड़ने लगा है। ब्रिटन, स्पेन के वैद्यकीय अधिकारियों ने इस संक्रमण की दूसरी लहर के बारे में चेतावनियाँ दीं थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.