ईरान समर्थक दहशतगर्द इस्रायल पर हमले कर सकते हैं – इस्रायली समाचार चैनल का दावा

iran-israelजेरूसलम – इराक और येमन में स्थित ईरान से जुड़े आतंकी ड्रोन्स और मिसाइलों के ज़रिये इस्रायल पर हमले कर सकते हैं, ऐसी खबर इस्रायल के समाचार चैनल ने जारी की है। इस्रायल की सेना ने हमेशा की तरह इस पर बयान नहीं किया है। लेकिन, गाज़ापट्टी, लेबनान, सीरिया की सीमा पर तैनात इस्रायल की सेना के लिए अलर्ट जारी किए जाने की खबरें सामने आ रही हैं।

इस्रायल की सेना ने शुक्रवार के दिन गाज़ापट्टी और लेबनान की सीमाओं के करीब घुसपैठ करने की कोशिश नाकाम की। इस्रायली माध्यमों ने जारी की हुई जानकारी के अनुसार शुक्रवार के दिन इस्रायल की उत्तरी और पश्‍चिमी सीमाओं के करीब घुसपैठ की जोरदार कोशिशें हुईं। लेबनान के ‘मनारा’ इलाके से संदिग्धों ने इस्रायल की सीमा पार करने की कोशिश की। लेकिन, इस्रायली सेना ने हवा में गोलीबारी करके घुसपैठियों को भगाया। घुसपैठ की इन घटनाओं के बाद दोनों सीमाओं पर गश्‍त बढ़ाई गई है, यह दावा भी किया जा रहा है।

लेकिन, इस्रायली समाचार चैनल ने सूत्रों के दाखिले से अलग ही जानकारी जारी की है। इराक में स्थित ईरान से जुड़े आतंकी गुट और येमन के हौथी विद्रोही इस्रायल पर हमले करने की तैयारी में होने की बात इस्रायली समाचार चैनल ने कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.