पंजाब में ज़हरीली शराब से मृतकों की संख्या 86 पर

चंडीगढ़ – पंजाब में ज़हरीली शराब पिने से मरनेवालों की संख्या बढ़कर 86 हो गई है। शुक्रवार और शनिवार के दिन पंजाब पुलिस ने इस मामले में 100 से भी अधिक जगहों पर छापे मारे और 25 लोगों को गिरफ़्तार किया। साथ ही गैरज़िम्मेदाराना हरकत करने का आरोप लगाकर उत्पाद शुल्क के सात अधिकारी और छह पुलिस कर्मियों को निलंबित किया गया है।

ज़हरीली शराब

पंजाब के अमृतसर, बटाला और तरनतारन इन तीन ज़िलों में ज़हरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई। तरनतारन में 63 लोगों की मृत्यु हुई है और अमृतसर के ग्रामीण इलाकों में 12 और गुरदासपुर (बटाला) में 11 लोग मृत हुए हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंग ने इस मामले पर गंभीरता से संज्ञान लेकर इस मामले की मैजिस्ट्रियल जाँच करने के आदेश दिए हैं।

इस मामले में शुक्रवार के दिन आठ लोगों की गिरफ़्तारी की गई थी। इसके बाद शनिवार के दिन 17 लोगों को हिरासत में लिया गया है। अलग अलग ज़गहों पर किए गए छापों में करीबन 1500 लीटर ज़हरीली शराब जब्त करने की जानकारी पुलिस ने साझा की। ज़हरीली शराब पिने से मृत हुए लोगों के परिवारों को 2 लाख रुपये सहायता राशि देने का ऐलान पंजाब के मुख्यमंत्री ने किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.