दुनियाभर में कोरोना मृतकों की संख्या ४.५ लाख पर

वॉशिंग्टन – विश्‍वभर में कोरोना का संक्रमण होने से मरनेवालों की संख्या ४.५ लाख तक जा पहुँची है और इनमें से करीबन १.२ लाख लोगों की मृत्यु अमरीका में हुई है। विश्‍व में कोरोना संक्रमितों की संख्या में पिछले दो दिनों में ३ लाख से भी ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। इस दौरान विश्‍व में कोरोना संक्रमितों की संख्या ८४ लाख तक जा पहुँची है। लैटिन अमरीका, एशिया और अफ्रिकी महाद्विप में कोरोना संक्रमितों की संख्या में ज्यादा मात्रा में बढ़ोतरी होने की बात सामने आ रही है।World Coronavirus

कोरोना की महामारी का फ़ैलाव अभी कम नहीं हुआ है। प्रतिदिन नये देश कोरोना के ‘हॉटस्पॉट’ के तौर पर उभर रहे हैं। पिछले दो दिनों के दौरान विश्‍व में कोरोना के ३,०७,७६१ नये मामले सामने आये हैं। इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर ८४,९१,६१४ होने की जानकारी वर्ल्डओमीटर वेबसाईट ने जारी की है। कुल मृतकों की संख्या ४,५२,५४२ हुई है और इनमें से ११,३६२ मरीज़ों ने पिछले ४८ घंटों में दम तोड़ा है। इस महामारी के ४४,४८,७९४ मरीज़ इलाज़ से ठीक हुए हैं।

पिछले कुछ दिनों में अमरीका में कोरोना संक्रमण का ग्राफ़ बढ़ता हुआ दिख रहा है। ऐसें में अमरीका में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या २२,४३,४०८ हुई है। पिछले दो दिनों के दौरान अमरीका में कोरोना के ५३,०९३ नये मामले पाये गए हैं। इसके साथ ही कोरोना के मृतकों की संख्या बढ़कर १,२०,०९५ होने की जानकारी वर्ल्डओमीटर वेबसाईट ने प्रदान की है। पिछले ४८ घंटों में अमरीका में डेढ़ हज़ार से भी अधिक कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है।World Corona Count

ब्राज़िल में कोरोना संक्रमितों की संख्या ९,६०,३०९ हुई है और ४६ हज़ार से भी अधिक लोगों की मौत हुई है। ब्राज़िल के पीछे मेक्सिको में कोरोना के मृतकों की संख्या १९ हज़ार तक जा पहुँची है। पेरू और चिली इन दो प्रमुख लैटीन अमरिकी देशों में कोरोना के मृतकों की संख्या १० हज़ार तक जाने की जानकारी प्राप्त हुई है। पेरू और चिली में कोरोना संक्रमितों का कुल आँकड़ा दो लाख से अधिक हुआ है और मेक्सिको में डेढ़ लाख से भी अधिक मरीज़ देखें गए हैं।

एशिया महाद्वीप में बांगलादेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या १ लाख से अधिक हुई है। कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख से अधिक होनेवाले देशों में बांगलादेश १७ वाँ देश बना है। इंडोनेशिया में पिछले २४ घंटों में कोरोना के १,३३१ नये मरीज़ देखे गए हैं और इतनी बड़ी मात्रा में नये मामले सामने आने की इस देश की यह पहली ही घटना होने की जानकारी स्थानीय यंत्रणा ने दी। अफ्रीकी महाद्विप में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब २,६८,६६२ हुई है और ७,२२१ लोगों की मृत्यु हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.