महाराष्ट्र में कोरोना के मृतकों का आँकड़ा पाँच हज़ार के पार

नई दिल्ली/मुंबई – मंगलवार की रात तक देश में कोरोना के मृतकों की संख्या ११ हज़ार से अधिक हुई और मरीज़ों की संख्या ३.५ लाख के आगे गई। मंगलवार की सुबह तक के चौबीस घंटों में, देश में ३८० कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है। इससे देश में कोरोना के मृतकों की संख्या ९,९२२ तक जा पहुँची। लेकिन, महाराष्ट्र में मंगलवार के दिनभर में ८१ कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा। साथ ही, इससे पहले दर्ज़ न हुए, लेकिन कोरोना से दम तोड़नेवाले १,३२८ मरीज़ों की जानकारी भी राज्य सरकार ने घोषित की है। इसे जोड़कर दिनभर में राज्य के कोरोना मृतकों की संख्या में १,४०९ की बढोतरी हुई। इस संख्या को मिलाकर देश में कोरोना के मृतकों की संख्या ११ हज़ार से भी अधिक होने की बात स्पष्ट हुई है।number-of-corona-victims-in-maharashtra-over-five-thousand

देश में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या की पृष्ठभूमि पर, प्रधानमंत्री मोदी ने आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की। साथ ही, लॉकडाउन शिथिल करते समय सोशल डिस्टंसिंग, मास्क लगाने के नियमों का पालन हो, यह आवाहन भी प्रधानमंत्री ने किया। देश में सोमवार की सुबह तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या ३.४३ लाख से अधिक हुई। लेकिन यही संख्या रात तक ३.५ लाख के पार हो चुकी है।

देश में कोरोना के मृतकों की संख्या में बड़ी बढ़ोतरी हुई हैं। महाराष्ट्र में पहले दर्ज़ ना हुए कोरोना के मृतकों की संख्या १,३२८ होने की जानकारी राज्य सरकार ने साझा की। इस वज़ह से, देश में कोरोना के मृतकों की संख्या में बड़ी बढ़ोतरी देखी गई। पिछले २४ घंटों में, राज्य में ८१ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई और २,७०१ नए मामले सामने आए। मंगलवार के दिन मृत हुए ८१ और इससे पहले दर्ज़ ना होनेवाले १,३२८ कोरोना के मृतकों के साथ ही, राज्य में कोरोना से दम तोड़नेवाले मरीज़ों की संख्या ५,५३७ तक जा पहुँची है। साथ ही, राज्य में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा १,१३,४४५ तक जा पहुँचा है। मुंबई में पिछले २४ घंटों में ५५ मरीज़ों ने दम तोड़ा है और इससे पहले दर्ज़ ना हुए ८६२ लोगों को मिलाकर, मुंबई में कोरोना से मरनेवालों की संख्या ३ हज़ार के पार चली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.