भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या ४.४० लाख पर

नई दिल्ली/मुंबई – देश में कोरोना के मृतकों की संख्या १४ हज़ार के करीब पहुँची है और कुल मरीज़ों का आँकड़ा ४.४० लाख तक जा पहुँचा है। महाराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडू इन तीन राज्यों में सोमवार के एक ही दिन में ९,३०० से अधिक मामले सामने आए हैं। इसके अलावा कर्नाटक, तेलंगना और मध्य प्रदेश में भी कोरोना के मरीज़ों की संख्या में बढ़ोतरी हुई हैं।Corona India

सोमवार की सुबह तक के चौबीस घंटों के दौरान देश में ४४५ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई और १४८२१ नए मामले सामने आए। इसके साथ ही, देश में कोरोना के मृतकों की संख्याया १३,६९९ हुई और मरीज़ों की संख्या ४.२५ लाख से अधिक हुई। रात तक देश में कोरोना के मृतकों की संख्या १४ हज़ार के करीब और मरीज़ों की कुल संख्या ४.४० लाख के करीब जा पहुँचने की बात स्पष्ट हुई। महाराष्ट्र में ११३ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई और इनमें से ६६ मरीज़ों ने मुंबई में दम तोड़ा है। इस दौरान राज्य में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा १.३६ लाख तक जा पहुँचा है।

दिल्ली में कोरोना के मरीज़ों की संख्या ६२ हज़ार से अधिक हुई। राजधानी में सोमवार के दिन ५९ लोगों की कोरोना का संक्रमण होने से मौत हुई और २,९०९ नये मरीज़ देखें गए। तमिलनाडू में कोरोना संक्रमितों की संख्या ६२ हज़ार से अधिक हुई है और इस राज्य में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना के २,.७१० नये मरीज़ देखें गए। देश में अबतक शहरों में ही अधिक संख्या में कोरोना संक्रमित देखें जा रहे थे। लेकिन, अब ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना संक्रमित देखें जाने की मात्रा बढ़ने का रपट हैं। अबतक ९८ जिलों में कोरोना के नये मरीज़ देखें गए हैं और इसकी वज़ह से चिंता में बढ़ोतरी हुई हैं।

इसी बीच विश्‍वभर में कोरोना के मरीज़ों की संख्या बढ़ रही है। कुछ देशों में कोरोना की दूसरीं लहर टकराने का ड़र सता रहा है। लॉकडाउन शिथिल करने पर अमरीका, ब्राज़िल में कोरोना के नये मामले सामने आने की मात्रा बढ़ी है। विश्‍वभर में रविवार के दिन जितने नये मामले देखें गए थे, उनमें से २० प्रतिशत मरीज़ सिर्फ अमरीका में ही देखें गए हैं। अमरीका में एक दिन में ३४ हज़ार से अधिक अधिक कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। ब्राज़िल में भी इतनी ही मात्रा में नये मरीज़ देखें गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.