अरुणाचल प्रदेश में सुरक्षा बलों ने की कार्रवाई में ‘एनएससीएन’ का आतंकी ढ़ेर

तेजपूर – अरुणाचल प्रदेश में म्यानमार की सीमा के करीबी इलाके में की गई कार्रवाई में ‘नैशनल सोशालिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैण्ड’ (एनएससीएन-के) (वाय-ए) नामक संगठन का आतंकी मारा गया। इस कार्रवाई के दौरान बरामद किए गए हथियारों में चीनी हथियार पाए गए हैं। ईशान कोण स्थित राज्यों में मौजूद बागी संगठनों को चीन सहायता प्रदान कर रहा है, यह बात इससे पहले भी स्पष्ट हुई थी।

arunachal-pradesh-nscnम्यानमार की सीमा के करीब अरुणाचल प्रदेश के वाक्का में ‘एनएससीएन’ के आतंकी ड़ेरा जमाए होने की खबर गुप्तचर यंत्रणा को प्राप्त हुई थी। इस पर असम रायफल्स और असम पुलिस ने शीघ्र ही संयुक्त कार्रवाई की। इस दौरान वारदात की जगह से सुरक्षा बलों ने ‘एनएससीएन’ के आतंकी को देखा। सुरक्षा बलों ने उन्हें आत्मसमर्पण करने को कहा। लेकिन, आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां दागी।

इस दौरान हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। उसकी शिनाख्त हुई है और वह ‘एनएससीएन-के’ (वाय-ए) का कैड़र था। उसका नाम गांजोम वांसा होने की जानकारी पुलिस ने साझा की। सुरक्षाबल ने उसका शव उसके परिवार के हाथों में सौंप दिया है। साथ ही वारदात की जगह पर पुलिस ने पिस्तौल, गन्स, मैगज़िन्स और चीनी हैण्डग्रैनेड बरामद किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.