इटली में चौबीस घंटों में कोरोनावायरस की डेढ़ हज़ार से अधिक मृत्यु

रोम – कोरोनावायरस ने दुनियाभर में ४५,३३५ लोगों की जानें लीं हैं। इटली में इस संक्रमण से गत चौबीस घंटों में १,५६४ लोगों की मृत्यु हुई। वहीं, अमरीका में कोरोनाग्रस्त मरीज़ों की संख्या दो लाख से उपर पहुँच चुकी है। अमरीका में दिन भर में अमरीका में ३६ हज़ार से अधिक नये मरीज़ दर्ज़ हुए।

कोरोनावायरस के फैलाव को रोकने के लिए इटली, स्पेन इन देशों ने लॉकडाउन की घोषणा की थी। लेकिन इस देश की जनता इन आदेशों का पालन नहीं कर रही, ऐसीं ख़बरें जारी हो रहीं हैं। इसका ठेंठ परिणाम इस देश में इस संक्रमण के ख़िलाफ़ चल रही जंग पर हो रहा है। इटली में इस संक्रमण में होनेवालीं मृत्युओं की संख्या तेज़ी से बढ़ रही है। इटली में १३,१५५ लोगों की जानें गयीं होकर, इस देश में १,१०,५७४ मरीज़ हैं। गत चौबीस घंटों में इटली में लगभग नौं हज़ार नये मरीज़ दर्ज़ हुए हैं।

गत चौबीस घंटों में स्पेन में ८०० से अधिक लोगों की जानें गयीं होकर, इस देश में इस संक्रमण से मरनेवालों की कुल संख्या नौं हज़ार से उपर पहुँच चुकी है। इटली, स्पेन के पीछे पीछे अब अमरीका में मौतों की संख्या भी चार हज़ार से उपर पहुँच चुकी है। पिछले चौबीस घंटों में अमरीका में भी आठसौं से अधिक लोगों की मृत्यु हुई है। गत चार दिनों में अमरीका में मृत्युओं की संख्या दो गुना बढ़ गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.